scriptसोसायटी में तो खराब लाइट जल गई, लेकिन प्रशासन की लापरवाही से घर का बुझ गया चिराग | 13 year old boy died in society park due to electric shock | Patrika News

सोसायटी में तो खराब लाइट जल गई, लेकिन प्रशासन की लापरवाही से घर का बुझ गया चिराग

locationनोएडाPublished: Aug 11, 2018 01:21:20 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

करेंट लगने से आठवीं कक्षा का छात्र की मौत, घटना सीसीटीवी के कैद हुई

student

सोसायटी में तो जल गई लाइट, लेकिन प्रशासन की लापरवाही से घर का बुझ गया चिराग

नोएडा। देश के हाईटेक शहरों में शुमार नोएडा में एक-एक बाद हो रहे हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रहे। कुछ दिन पहले जहां शाहबेरी में अवैध बिल्डिंग के भरभरा कर गिरने से कई लोगों की जान चली गई, वहीं एक बार फिर प्रशासन की लापरवाही ने एक हंसते-खेलते मासूम से उसकी जिंदगी छीन ली।
ये भी पढ़ें : फोन पर गंदी बातें कर खींच लाती थी कमरे में और फिर खेलती थी यह खेल- देखें वीडियो

मामला नोएडा के सैक्टर 82 स्थित स्वर्णिम विहार सोसाइटी का जहां करेंट लगने से एक आठवीं कक्षा के छात्र हमजा कादरी की मौत हो गई। इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र घटना के समय सोसाइटी के पार्क में अपने साथियों के साथ फुटबॉल खेल रहा था। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह थककर हाईमास्ट लाइट के पास बने चबूतरे बैठ गया। इसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया और उसके मुंह से झाग निकलने लगा और वह बुरी तरह जुलस गया। परिजन तत्काल उसे अस्पताल ले गए जहां चले दो दिनों के इलाज के बाद उसकी मौत हो गयी। सारी घटना पार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। देखें वीडियो: बच्चे नें कैसे तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

आठवीं कक्षा पढ़ने वाला हमजा कादरी स्वर्णिम विहार सोसाइटी के एचआईजी फ्लैट के टावर-6 के फ्लैट नंबर-21बी में अपने परिवार के साथ रहता था और शाम को सोसाइटी पार्क में अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेल रहा था। लोगों ने तत्काल हमजा को सेक्टर-110 स्थित यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी जिसके बाद से दिल्ली सरिता विहार स्थित अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया। जहां शुक्रवार दोपहर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। उधर बच्चें की हालत सुनकर कतर की एक निजी कंपनी में जनरल मैनेजर हारून भी नोएडा आ गए। वहीं बच्चे की मौत के बद मां का रो-रोकर बुरा हाल है।
ये भी पढ़ें : 15 AUGUST 2018:योगी सरकार के इस फैसले से गांधी की खादी को मिल रहा है बल

13 साल के हमजा कादरी की मौत के बाद सोसयटी में भी मातम पसर गया है। लोगों ने बताया कि पिछले कई महीनों से हाइमास्ट लाइट खराब थी और शिकायत के बाद हाल ही में उसे बनाया गया था। लेकिन किसी को क्या पता था कि ये मौत बन कर आई है। इसके साथ ही लोगों में प्रशासन को लेकर आक्रोश भी है। सोसायटी वासियों का आरोप है कि यह लापरवाही प्राधिकरण के अधिकारी-कर्मचारियों की है। इस घटना के बाद लोगों ने प्राधिकरण और मुख्यमंत्री को ट्वीट करके शिकायत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो