script15 youths arrested for cheating in the name of getting loans | लोन दिलाने के नाम पर ठगने वाले कॉल सेंटर पर तीन राज्यों की पुलिस का छापा, 15 युवक-युवतियां गिरफ्तार | Patrika News

लोन दिलाने के नाम पर ठगने वाले कॉल सेंटर पर तीन राज्यों की पुलिस का छापा, 15 युवक-युवतियां गिरफ्तार

दिल्ली, तेलंगाना और नोएडा क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने नोएडा के सेक्टर-58 क्षेत्र स्थित सेक्टर-63 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि आरोपी यहां नामी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर लोन दिलाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन चार्ज, जीएसटी, प्रोसेसिंग फीस वसूल कर ठगी करते थे।

नोएडा

Published: November 28, 2021 11:31:36 am

नोएडा. दिल्ली, तेलंगाना और नोएडा क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने नोएडा के सेक्टर-58 क्षेत्र स्थित सेक्टर-63 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर छापा मारकर 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा कि आरोपी यहां नामी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर लोन दिलाने के नाम पर रजिस्ट्रेशन चार्ज, जीएसटी, प्रोसेसिंग फीस वसूल कर ठगी करते थे। ठगी को लेकर तेलंगाना में करीब तीन दर्जन लोगों ठगी का शिकार होने के बाद केस दर्ज कराया था। मामले की जांच करते हुए तेलंगाना क्राइम ब्रांच ने दिल्ली और नोएडा पुलिस के साथ छापेमारी की। सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से ट्रांजिट रिमांड के साथ तेलंगाना पुलिस के साथ भेज दिया गया।
fake-call-centre.jpg
पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लड़के-लड़कियां अधिकांश तेलंगाना के निवासियों को कॉल करके अपने झांसे में लेते थे। ठगी के इस खेल के लिए आरोपियों ने बाकायदा नोएडा सेक्टर-63 के सी-140 में एक फर्जी कॉल सेंटर खोल रखा था। बताया जा रहा है कि लोन की रकम खाते में पहुंचाने और बीमा कराने का झांसा देने के मामले में काफी दिनों से तेलंगाना पुलिस मोदीनगर निवासी हेमलता की तलाश कर रही थी। वहीं दिल्ली पुलिस को भी एक मामले में हेमलता की तलाश थी, लेकिन हेमलता की लोकेशन नोएडा सेक्टर-63 मिल रही थी। इस पर दिल्ली और तेलंगाना क्राइम ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए हेमलता को पकड़ने का प्लान बनाया। इसके लिए उन्होंने नोएडा कमिश्नर से मदद मांगी तो सेक्टर-71 स्थित फेज-3 पुलिस को साथ भेजा गया। जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो 23 लोग काम करते मिले। इस दौरान पुलिस ने 9 महिलाओं को नोटिस देकर छोड़ दिया जबकि 14 लड़के-लड़कियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
यह भी पढ़ें- 10वीं मंजिल पर बालकनी में खेल रहे साढ़े तीन साल के बच्चे की नीचे गिरने से मौत, पानी लेने गई थी मां

लाखों की ठगी कर चुके युवक-युवतियां

तेलंगाना साइबराबाद के साइबर सेल इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि उनके थाने में इसी महीने में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था, जिसकी जांच करते हुए इनपुट के आधार पर हमारी टीम यहां पहुंची है। इंस्पेक्टर ने बताया कि उनके थाने में कुल 5, जबकि तेलंगाना में 32 केस दर्ज हैं। अब तक ये लोग 15 से 20 लाख रुपए की ठगी कर चुके हैं। फर्जी कॉल सेंटर संचालक समेत 15 युवक और युवतियों को गिरफ्तार किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.