scriptGautambuddha Nagar में स्कूली बच्चों समेत 165 नए Corona के नए मरीज, UP में अचानक बढ़ा संक्रमण | 165 Covid-19 patients Found in Gautambuddh Nagar UP | Patrika News

Gautambuddha Nagar में स्कूली बच्चों समेत 165 नए Corona के नए मरीज, UP में अचानक बढ़ा संक्रमण

locationनोएडाPublished: Aug 04, 2022 02:21:59 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

Covid increased in UP: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से बढ़ने लगा। स्कूली बच्चों में भी कोरोना का संक्रमण मिला।

165 Covid-19 patients Found in Gautambuddh Nagar UP

165 Covid-19 patients Found in Gautambuddh Nagar UP

नोएडा में एक बार फिर कोरोना बढ़ने लगा है। उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना मामले नोएडा में मिले। लोग मास्क और सामाजिक दूरी के नियमों को दरकिनार कर रहे हैं। यही कारण है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में आई उछाल ने गौतम बुद्ध नगर कि स्थिति को चिंताजनक बना दिया है। लम्बे अरसे बाद कोरोना के संक्रमण के सर्वाधिक 165 नए मामले दर्ज किये गये है। सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 602 पहुंच गया है। सक्रिय मरीजों के मामले गौतमबुद्ध नगर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंच गया है।
स्वास्थ्य विभाग की जारी की गई कोविड-19 की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में 165 नए कोरोना मरीज मिले हैं। नए संक्रमित मरीजों में आठ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। जिससे सक्रिय संक्रमितों की संख्या 602 पहुंच गई है। संक्रमण में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में पहले स्थान पर है। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सर्विलांस अधिकारी मनोज कुशवाहा ने बताया कि प्रदेश के 75 जिलों में 0786 नए संक्रमितों की पुष्टि की गई, जिनमें 21 फीसदी अकेले गौतमबुद्ध नगर के हैं। 41 दिन बाद पहली बार जनपद में सर्वाधिक कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं।
यह भी पढ़े – ट्विन टावर्स में दस हजार जगह लगाया जाएगा 3700 किग्रा विस्फोटक, दक्षिण अफ्रीका के पहुंचे इंजीनियर

रिकवरी दर में है कमी

जिले में कोरोना के रिकवरी दर में कमी ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या महज 90 दर्ज की गई। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 15 दर्ज की गई। सीएमओ गौतमबुद्ध नगर सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि यह चिंता का विषय है, जनता के बीच में कोरोना को लेकर कोई भय नहीं है। कोरोना प्रोटोकॉल के प्रति लापरवाही से कोरोना बढ़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो