script9 मिनट बंद हुई बिजली तो गौतमबुद्ध नगर में बची 20 हजार यूनिट | 20,000 unit electricity saved in Gautambudh nagar jila in 9 minutes at | Patrika News

9 मिनट बंद हुई बिजली तो गौतमबुद्ध नगर में बची 20 हजार यूनिट

locationनोएडाPublished: Apr 06, 2020 02:08:37 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. पीएम नरेंद्र मोदी की अपील की गई थी जनपद में लाइट बंद . यूपीपीसीएल के अधिकारियों ने माने तो 20 हजार यूनिट की बजत हुई है

p1.png
नोएडा। पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को देशभर में 9 मिनट के देशवासियों से लाइटें बंद करने की अपील की थी। ताकि पॉजिटिव सोच लोगों मेें बन सके। इसका उत्साह भी देशभर में दिखाई दिया। लोगों ने 9 मिनट से ज्यादा घरों की लाइट बंद रखी। साथ ही दीपक भी जलाए। यहां तक की देशभर में दीपावली जैसा माहौल दिखाई दिया। 9 मिनट में गौतमबुद्ध् नगर में 20 हजार यूनिट बिजली की बजत हुई है।
p2.png
यूपीपीसीएल के मुख्य अभियंता बीएन सिंह ने बताया कि जनपद में 20 हजार यूनिट बिजली की बजत हुई है। दरअसल, मोदी का समर्थन देशवासियों ने किया है। जिसके बाद रविवार को 9 बजते ही लोगों ने लाइट बंद कर दी और छतों व बालकानी में जाकर दीपक, मोबाइल फोन की लाइट आदि जलाई।
p3.png
पुलिस ने मनाई दीपावली

कोरोना महामारी की दहशत से देश को उबारने और सकारात्मक सोच पैदा करने के लिए पीएम मोदी ने दीप जलाने का आह्वान किया था। नोएडा के लोगों ने इस आह्वान को भरपूर समर्थन दिया। रात के नौ बजते ही सड़कों, गलियों और घरों की बत्तियां बुझा दी गईं। लोगों ने दीप जलाए। अंधकार पर यह विजय ने ज्योति नोएडा के सेक्टरो, सोसायटी और कोठियों को तो रोशन किया है। वहीं, नोएडा के पुलिस वालों ने भी इस को एक पर्व की तरह मनाया। नोएडा का सेक्टर 20 थाने भी रोशनी से उस समय जब पुलिस वालो दीप जला कर रोशन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो