scriptNOIDA: कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 200 से अधिक लोगों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल | 200 came in contact of corona positive patient | Patrika News

NOIDA: कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 200 से अधिक लोगों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल

locationनोएडाPublished: Apr 08, 2020 06:48:54 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-डीएम सुहास एलवाई ने सारी स्थिति को स्पष्ट किया
-सेक्टर-8 में कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई नया मामला नहीं पाया गया है
-सेक्टर-8 में संपर्क ट्रेसिंग और निगरानी टीमों ने जेजे क्लस्टर के ‘संभावित संपर्कों’ का पता लगाया है

नोएडा। सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी के कई परिवारों के 200 से अधिक लोगों को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कि टीम एंबुलेंस में भरकर नोएडा के सेक्टर-39 में बने आइसोलेशन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है। जिला अधिकारी का कहना है कि नोएडा की झुग्गियों में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं है। यह केवल “क्लस्टर कंटेंनमेन्ट” का एक अभ्यास है। दरअसल, झारखंड से नोएडा आया युवक का कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए, जो भी झोपड़ी में रह रहे लोग उसके सम्पर्क में आए लोगों को उनकी भलाई के लिए क्वारंटाइन क्लस्टर कंटेंनमेन्ट प्रक्रिया किया गया है। नोएडा के सेक्टर 8 के आज सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Lockdown का उल्लंघन करना पड़ा भारी, पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा

सेक्टर-8 में सेनेटाइजेशन का काम कर रही जिला प्रशासन के कर्मचारी और उनकी मदद कर रहे हैं। फायर बिग्रेड के जवान इस इलाके सेनेटाइजेशन का काम कर रहे हैं। इस इलाके सेजिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कि टीमो ने 200 से ज्यादा लोगों को एंबुलेंस में भर कर नोएडा के सेक्टर 39 में बने अइसोलेशन सेंटर में क्वारंटाइन किया गया है।
डीएम सुहास एलवाई ने सारी स्थिति को स्पष्ट किया कि सेक्टर-8 में कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई नया मामला नहीं पाया गया है। सेक्टर-8 में संपर्क ट्रेसिंग और निगरानी टीमों ने जेजे क्लस्टर के ‘संभावित संपर्कों’ का पता लगाया है। उन्होंने कहा कि जो लोग क्वारंटाइन किए गए हैं, उनकी मेडिकल डॉक्टरों की टीम जांच कर रही है। मेडिकल टीम ये भी तय करेगी इनमे से कितने लोगों को अस्पताल में क्वारंटाइन किया जाना है और कितनों को घरो में क्वारंटाइन किया किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

आठ दिनों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा बंदरों की रहस्यमय तरीके से मौत

डीएम सुहास एलवाई ने सारी स्थिति को स्पष्ट किया कि सेक्टर-8 में संपर्क ट्रेसिंग और निगरानी टीमों ने जेजे क्लस्टर के ‘संभावित संपर्कों’ का पता लगाया है। जहां दो दिन पहले कोरोना वायरस से पॉज़िटिव रोगियों पाये जाने के उस पूरे एरिया को के साथ परिवारों को केवल क्वारंटाइन किया जा रहा है। उन्हें केवल उनके पालन-पोषण और भलाई के लिए रखा गया है। यह “क्लस्टर कंटेंनमेन्ट”प्रक्रिया है। जिसे कोरोना वायरस से पॉज़िटिव रोगियों पाये जाने वाले इलाके में की जाती है। उन्होंने लोगों से अफवाहों को दूर रहने कि भी अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो