script3 arrested for raising pakistan zindabad slogans in eid procession | ईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार | Patrika News

ईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के पास ईद-मिलाद-उन-नबी पर निकाले गए जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने वायरल वीडियो की विशेषज्ञों से जांच और विश्लेषण कराने के बाद प्रथम दृष्टया सही पाया। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए तीन को गिरफ्तार किया है।

नोएडा

Published: October 21, 2021 09:48:51 am

नोएडा. सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के पास ईद-मिलाद-उन-नबी पर निकाले गए जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके विरोध में शहर के हिंदूवादी संगठनों ने सेक्टर-20 थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया और नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने वायरल वीडियो की विशेषज्ञों से जांच और विश्लेषण कराने के बाद प्रथम दृष्टया सही पाया। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए वीडियो दिखाई दे रहे तीन आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस जुलूस में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।
noida.jpg
सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि वीडियो के शुरुआत में इस्लाम जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उसी वक्त एक व्यक्ति माइक पर पाकिस्तान बोल देता है और इकट्ठा भीड़ जिंदाबाद बोल देती है। जानकारी के अनुसार, जिस वक्त यह नारे लगे उस वक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मौके पर मौजूद थी, लेकिन उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई। जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तब अधिकारियों ने इस वीडियो की सत्यता की परख की बात कही। इस बीच वायरल हो रहे वीडियो पर बजरंग दल समेत कई संगठनों के लोगों ने कोतवाली सेक्टर-20 का घेराव किया और धरने पर बैठ गए। लोगों ने जुलूस में पाकिस्तान का झंडा भी लहराने का भी आरोप लगाया।
यह भी पढ़ें- यूपी में कोरोना काल में लगाई गईं सारी पाबंदियां खत्म, आदेश जारी

पाकिस्तान का झंडा लेकर चलने की बात गलत

डीसीपी राजेश यश ने बताया कि वीडियो की जांच के बाद वीडियो में नजर आ रहे मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है। उन्होंने पाकिस्तान का झंडे लेकर चलने की बात को खारिज किया है। उनका कहना है कि वह हरे रंग का धर्म विशेष का झंडा था, न कि पाकिस्तान का। हमने वीडियो की विशेषज्ञों से जांच कराई है। जांच के बाद पता चला है कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। आरोपियों पर हमने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.