scriptईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार | 3 arrested for raising pakistan zindabad slogans in eid procession | Patrika News

ईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Oct 21, 2021 09:48:51 am

Submitted by:

lokesh verma

नोएडा सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के पास ईद-मिलाद-उन-नबी पर निकाले गए जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस ने वायरल वीडियो की विशेषज्ञों से जांच और विश्लेषण कराने के बाद प्रथम दृष्टया सही पाया। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए तीन को गिरफ्तार किया है।

noida.jpg
नोएडा. सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद के पास ईद-मिलाद-उन-नबी पर निकाले गए जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके विरोध में शहर के हिंदूवादी संगठनों ने सेक्टर-20 थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया और नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने वायरल वीडियो की विशेषज्ञों से जांच और विश्लेषण कराने के बाद प्रथम दृष्टया सही पाया। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए वीडियो दिखाई दे रहे तीन आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस जुलूस में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।
सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि वीडियो के शुरुआत में इस्लाम जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उसी वक्त एक व्यक्ति माइक पर पाकिस्तान बोल देता है और इकट्ठा भीड़ जिंदाबाद बोल देती है। जानकारी के अनुसार, जिस वक्त यह नारे लगे उस वक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मौके पर मौजूद थी, लेकिन उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई। जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तब अधिकारियों ने इस वीडियो की सत्यता की परख की बात कही। इस बीच वायरल हो रहे वीडियो पर बजरंग दल समेत कई संगठनों के लोगों ने कोतवाली सेक्टर-20 का घेराव किया और धरने पर बैठ गए। लोगों ने जुलूस में पाकिस्तान का झंडा भी लहराने का भी आरोप लगाया।
यह भी पढ़ें- यूपी में कोरोना काल में लगाई गईं सारी पाबंदियां खत्म, आदेश जारी

पाकिस्तान का झंडा लेकर चलने की बात गलत

डीसीपी राजेश यश ने बताया कि वीडियो की जांच के बाद वीडियो में नजर आ रहे मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है। उन्होंने पाकिस्तान का झंडे लेकर चलने की बात को खारिज किया है। उनका कहना है कि वह हरे रंग का धर्म विशेष का झंडा था, न कि पाकिस्तान का। हमने वीडियो की विशेषज्ञों से जांच कराई है। जांच के बाद पता चला है कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। आरोपियों पर हमने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो