script

इस बड़े नेता की हत्या की साजिश रचने वाले तीनों खालिस्तान समर्थक बदमाश भेजे गए जेल, ऐसे आए थे पुलिस की पकड़ में

locationनोएडाPublished: Oct 15, 2018 09:01:45 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

15 अक्टूबर को सर्विलांस टीम के सहयोग से सुबह 3 बजे एक मुठभेड़ में तीन बदमाश पुलिस की गोली का शिकार होकर घायल हो गए।

3 accused

इस बड़े नेता की हत्या की साजिश रचने वाले तीनों खालिस्तान समर्थक बदमाश भेजे गए जेल, ऐसे आए थे पुलिस की पकड़ में

शामली। जिले के चाैसाना इलाके में 2 अक्टूबर काे पुलिस पिकेट पर हमला कर सरकारी इंसास राइफल लूटने गिरफ्तार खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट से जुड़े तीनों आरोपियों को कैराना स्थित न्यायालय में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार भेज दिया। कोर्ट में पेशी के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। दरअसल इस गिरोह के बदमाशों का प्लान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के मुखिया प्रकाश सिंह बादल की रैली में अफरा-तफरी मचाकर उनकी हत्या करने का था।
यह भी पढ़ें

3 बदमाशों के पकड़े जाने के बाद अटकलों का बाजर गर्म, कहीं खालिस्तान के निशाने पर तो नहीं जांबाज शहजाद!


आपको बता दे कि प्रकाश सिंह बादल खालिस्तान समर्थकों का विरोध करते रहे हैं। साेमवार तड़के इस गिराेह से एक बार फिर पुलिस का सामना हाे गया। इस दाैरान हुई मुठभेड़ में पुलिस ने तीन बदमाशाें काे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार कुल तीन अभियुक्ताें में से दाे काे गाेली लगी है, जबकि तीसरे ने मुठभेड़ के दौरान ही खुद काे घिरता देखकर आत्मसमर्पण कर दिया। मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। लूटा गया असलाह शामली के एक गुरूद्वारे से बरामद किया गया है। इसमें गुरूद्वारे के ग्रंथी को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इन जिलों को आतंकी बना रहे अपना ठिकाना, पहले भी पकड़े जा चुके हैं ये कुख्यात


सर्विलांस से पुलिस की पकड़ में आए बदमाश
14 अक्टूबर की रात को शामली एसपी दिनेश कुमार को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए रंगाना के जंगल से होते हुए हरियाणा में हथियारों की खेप पहुंचाने की योजना को अमली जामा पहना रहे हैं। खुद शामली एसपी दिनेश कुमार प्रभु अपने दल बल के साथ बदमाशों की घेराबंदी में जुट गए। 15 अक्टूबर को सर्विलांस टीम के सहयोग से सुबह 3 बजे एक मुठभेड़ में तीन बदमाश पुलिस की गोली का शिकार होकर घायल हो गए। जबकि बदमाशों की गोली से शामली जनपद पुलिस के 3 जवान भी घायल हो गए।
यह भी पढ़ें-इस पूर्व मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश का खुलासा, मुठभेड़ में पकड़े गए 3 बदमाश

सभी का शामली में उपचार चल रहा है। पकड़े गए तीन बदमाशाें का चाैथा साथी जाे इस गिराेह का मास्टर माइंड बताया जा रहा है। वह मुठभेड़ के दाैरान भागने में कामयाब हाे गया। पुलिस अब इसकी तलाश में जुट गई है। फरार सरगना के पकड़े गए गुर्गाें से जब पुलिस ने पूछताछ की ताे उसका नाम सामने आया। नाम सामने आने पर जब पुलिस ने इसकी छानबीन शुरु की ताे जाे तथ्य सामने आए उन्हें देखकर पुलिस भी सन्न रह गई। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार के मुताबिक फरार अभियुक्त पंजाब का रहने वाला है आैर इसके फेसबुक एकाउंट का जुड़ाव आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन से मिला है।
यह देखकर पुलिस टीम हैरान रह गई। जब इस गिराेह के फरार अभियुक्त के फेसबुक एकाउंट की पड़ताल की गई ताे पता चला कि इस फेसबुक आईडी से खालिस्तान जिंदाबाद जैसे नाराें वाला वीडियाे शेयर आैर लाइक किया गया है। इससे साफ हाे गया है कि इस गिराेह का खालिस्तान आतंकी संगठन से संबंध है। एडीजी प्रशांत कुमार ने इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस में प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी। पुलिस टीम ने पकड़े गए अपराधियों से कई हथियार भी बरामद किए हैं। एडीजी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 50000 रुपये का इनाम भी दिया है।
ये हैं पकड़े गए बदमाश
करम सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी ग्राम रंगाना फार्म थाना झिंझाना, शामली
गुरूजेन्द्र उर्फ जिंटा पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम धालावली, थाना गंगोह, सहारनपुर
अमरीत उर्फ अमृत पुत्र पाला सिंह निवासी सेक्टर-6 विकास नगर करनाल, हरियाणा
फरार बदमाश
जर्मन पुत्र कुलवंत निवासी ग्राम अजीजपुर थाना झिंझाना, शामली
करमा पुत्र अजीत सिंह निवासी ग्राम अजीजपुर थाना झिंझाना, शामली

ट्रेंडिंग वीडियो