scriptइन आर्इपीएस का हुआ प्रमोशन, मिली नर्इ जिम्मेदारी | 43 ips officers promotion and transfers in uttar pradesh | Patrika News

इन आर्इपीएस का हुआ प्रमोशन, मिली नर्इ जिम्मेदारी

locationनोएडाPublished: Mar 18, 2018 12:08:42 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

कुछ अधिकारियों के तबादलों की बनी यह वजह

ips transferes in up

नोएडा।उपचुनाव होने के बाद ही उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गर्इ है। आर्इएएस अधिकारियों के बाद इस कड़ी में योगी सरकार ने 43 आर्इपीएस अधिकारियों के तबादले किए है। इसमें प्रमोशन पाने के बाद भी उसी जिलों में तैनात आर्इपीएस अधिकारियों को तबादले के बाद पद के अनुसार जिम्मेदारी दी गर्इ है। इन अधिकारियों में गाैतमबुद्घनगर, सहारनपुर, मुरादाबाद से लेकर शामली के आर्इपीएस अधिकारी शामिल है। अगर आप भी अपने जिलें में तैनात नये एसएसपी का पता लगाना चाहते है, तो यह खबर पढ़ें।

यह भी पढ़ें

तीन रुपये न देने पर चाय वाले ने उठाया एेसा कदम, अब तलाश रही पुलिस

इन जिलों के अधिकारियों का प्रमोशन के बाद हुआ तबादला

शनिवार देर शाम आर्इपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर लिस्ट में कई एसएसपी इधर से उधर कर दिए गए हैं। इनमें गौतमबुद्घनगर में एसएसपी रहते हुए प्रमोशन पाकर डीआर्इजी बने लव कुमार को पुलिस उपमहानिरीक्षक कारागार प्रशासन नियुक्त किया गया है। वहीं शामली के एसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा को प्रमोशन करते हुए अब गौतमबुद्घनगर का एसएसपी बनाया गया है। वहीं एसएसपी गाजियाबाद एचएन सिंह को हटाकर सेनानायक 23वी वाहिनी पीएसी मुरादाबाद की कमान सौंपी गई है।वहीं मुरादाबाद के एसएसपी प्रीतिंदर सिंह को प्रमोशन के बाद डीआर्इजी कारगार प्रशासन बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक बिजनौर प्रभाकर चौधरी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा बनाया गया है और पुलिस अधीक्षक गोंडा उमेश कुमार सिंह को बिजनौर एसपी नियुक्त किया गया है। सेनानायक 9 वी वाहिनी पीएसी मुरादाबाद देख रहे जय रविंदर गौड को एसएसपी मुरादाबाद बनाया गया है। एसएसपी इटावा को एसएसपी गाजियाबाद बनाया गया है और एच एन सिंह के स्थान पर अब वैभव कृष्ण गाजियाबाद की कमान संभालेंगे।

यह भी पढ़ें

अब इस केन्द्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान, सपा पहले भी कर चुकी है एेसा

काम

गाजियाबाद के एसएसपी ट्रांसफर की वजह माना जा रहा खोड़ा

जहां एक तरफ गौतमबुद्घ नगर में एसएसपी लव कुमार के ट्रांसफर की वजह उनके प्रमोशन होकर डीआर्इजी बनने को माना जा रहा है। वहीं गाजियाबाद के एसएसपी एचएन सिंह के ट्रांसफर की वजह खोड़ा में जहरीली शराब पीने से हुर्इ कर्इ लोगों की मौत को माना जा रहा है। वहीं इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आने पर एसएसपी का तबादला कर उन्हें सेनानायक 23वीवाहिनी पीएएसी मुरादाबाद की कमान सौंपी गर्इ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो