script60 lakhs cheated from Assam Rifles constable through matrimonial sites | 'एनआरआई' ने असम राइफल्स की सिपाही से पहले की दोस्ती, फिर ले उड़ा 60 लाख रुपये | Patrika News

'एनआरआई' ने असम राइफल्स की सिपाही से पहले की दोस्ती, फिर ले उड़ा 60 लाख रुपये

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती कर असम राइफल्स की महिला सिपाही से 60 लाख रुपये ठगे गए हैं। पीड़िता ने बताया कि पति की मौत के बाद परिजनों के दबाव बनाने पर उसने मैट्रिमोनियल साइट पर अकाउंट बनाया था। खुद एनआरआई बताने वाले युवक ने उसके 60 रुपये हड़प लिए हैं।

नोएडा

Published: May 22, 2022 02:45:52 pm

मैट्रिमोनियल और डेटिंग साइट आजकल साइबर अपराधियों का पसंदीदा ठिकाना बनी हुई हैं। मैट्रिमोनियल साइट्स पर लोग एक अच्छा जीवन साथी तलाश करने के इरादे से अकाउंट बनाते हैं, लेकिन उनकी इसी मजबूरी का फायदा उठाने के साइबर अपराधी फर्जी प्रोफाइल अपलोड कर लोगों को झांसे में लेकर उनकी गाढ़ी कमाई हड़प लेते हैं। इन साइबर अपराधियो का शिकार असम राइफल्स की महिला सिपाही हुई है। महिला सिपाही से दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा देकर 60 लाख रुपये ठग लिए गए हैं। महिला सिपाही की शिकायत पर नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने ने महिला समेत दो आरोपियों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज जांच शुरू की है।
60-lakhs-cheated-from-assam-rifles-constable-through-matrimonial-sites.jpg
,,
साइबर क्राइम थाने की प्रभारी रीता यादव ने बताया कि मेरठ की रहने वाली महिला ने नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने शिकायत दी कि वह वर्ष 2016 से असम राइफल्स में सिपाही के पद पर कार्यरत है। तीन मई 2021 को उनके पति की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। परिजनों और रिश्तेदारों के दबाव में उन्होंने सितंबर 2021 में एक मैट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाई थी। जहां उनकी मुलाकात संजय सिंह नाम के व्यक्ति से हूई। उसने बताया कि वह कनाडा का एनआरआई है। फिलहाल दिल्ली स्थित टेलीकॉम कंपनी में काम करता है। दोनो में इसके बाद बातचीत शुरु हो गई।
यह भी पढ़ें- घर में घुसे दर्जनभर बदमाश, हथियारों की नोक पर परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती

कभी भतीजे का एक्सीडेंट तो कभी भतीजे की मौत के बहाने से ठगे 60 लाख
रीता यादव ने बताया की आरोपी ने 4 अक्टूबर 2021 को कहा कि उनके भतीजे का एक्सीडेंट हो गया है। उसने इलाज के लिए महिला सिपाही से 2 लाख रुपये मांगे। महिला ने उसके बताए गए बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिन बाद आरोपी ने कहा कि भतीजे की मौत हो गई है। कंपनी ने उनका खाता बंद कर दिया है। इस वजह से रुपये नहीं निकाल पा रहे हैं। इस बार भी आरोपी ने पीड़िता से रुपये ले लिए। इस प्रकार से साइबर ठग संजय सिंह ने बहाने बनाकर महिला सिपाही से 60 लाख रुपये ठग लिए। ये रुपये आरोपी ने अलग-अलग 20 बैंक खातों में ट्रांसफर कराए थे।
यह भी पढ़ें- बरी होने के बाद भी बुजुर्ग बंद है यूपी की जेल में, पाकिस्तान ने नागरिक मानने से किया इनकार

रिश्तेदारों और सहकर्मियों से उधार लेकर दिए पैसे

पीड़ित महिला सिपाही ने बताया कि उसने अपने रिश्तेदारों और सहकर्मियों से उधार लेकर आरोपी को रुपये दिए थे। पीड़िता ने आरोपी से अपने रुपये वापस मांगे तो उसने कहा कि वह न्यूयार्क में फंस गया है। वह पैसे नहीं दे सकता है। इसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। इसके बाद महिला सिपाही को ठगे जाने का अहसास हुआ। पीड़िता की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने आरोपी संजय सिंह और महिला सुनीता वर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच साइबर क्राइम थाने शुरू कर दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंMumbai News: मुंबई में डेंगू, मलेरिया और Swine Flu का तांडव जारी, 7 महीने के भीतर स्वाइन फ्लू से 43 लोगों की मौतICC ने जारी किया '2023-27 FTP' का पूरा कार्यक्रम, देखिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूलकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.