script7वां वेतन आयोग: जानिए कब मिलेगा एरियर | 7th pay commission latest news about arrears | Patrika News

7वां वेतन आयोग: जानिए कब मिलेगा एरियर

locationनोएडाPublished: Jun 18, 2016 03:51:00 pm

Submitted by:

sandeep tomar

पढ़ें, सातवें वेतन आयोग से जुड़ी दो अहम बातें

7th Pay commission

7th Pay commission

नोएडा। सातवें वेतन आयोग के तहत बढ़ा हुआ वेतन एक अगस्त से सभी केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के खाते में पहुंच जाएगा। इसके साथ ही सरकार ने रुका हुआ एरियार भी कर्मचारियों के खाते में पहुंचाने की तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है ​कि दो से तीन महीनों के भीतर रुका हुआ एरियर तमाम लाभार्थियों के खाते में पहुंच जाएगा।

एक अगस्त को बढ़ा वेतन

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार दशहेरे से पहले केंद्र सरकार एरियर की पहली किश्त सभी के खातों में पहुंचा देगी। 47 लाख केंद्रीय कर्मचारियों की जुलाई की बढ़ी सैलरी और 52 लाख पेंशनधारियों की जुलाई की बढ़ी हुई पेंशन एक अगस्त से उनके खाते में पहुंच जाएगी।

दशहेरे से मिलेगा एरियर

इसके साथ ही छह महीनों का रुका हुआ एरियर एक किश्त में अक्टूबर में दश्हेरे से पहले सभी के खाते में पहुंच जाएगा। सेना से रिटायर सत सिंह तोमर बताते हैं कि हमें बताया गया है कि दो से तीन महीनों में एरियर की किश्त खातों में पहुंचनी शुरू हो जाएगी और दशहेरे से पहले सभी के खातों में किश्त पहुंच जाएगी।

मिलेगा तीस फीदसी ज्यादा

सूत्रों का कहना है कि वेतन आयोग की सिफारिश के बाद सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के बेसिक वेतन में तीस फीदसी तक की अतिरिक्त बढ़त कर सकती है। बता दें कि वेतन आयोग ने कम से कम 18 हजार बेसिक और 2.5 लाख अधिकतर बेसिक वेतन की सिफारिश की थी। जिसे सरकार तीस फीसदी तक बढ़ाकर कम से कम 23,400 और अधिकतम 325000 रुपए करने पर विचार कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो