परीक्षा छूटने पर रची गैंगरेप की कहानी, बयानों पर पलटी छात्रा

परीक्षा छूटने पर रची गैंगरेप की कहानी, बयानों पर पलटी छात्रा
rape case in bhopal,rape victim,juvenile girl,crime news guna

परीक्षा छूटने पर छात्रा ने रची गैंगरेप की कहानी, मजिस्ट्रेट बयानो पर बोला सच

नोएडा। सेक्टर-126 स्थित एक प्राइवेट विश्वविद्यालय की छात्रा ने परीक्षा छूटने पर अपने साथी के संग मिलकर गैंगरेप की झूठी कहानी बना दी। इसकी शिकायत उसने साथी संग मिलकर दिल्ली के सफदरजंग कोतवाली में दी। छात्रा ने शिकायत में बताया कि दो दिसंबर को कार सवार चार युवकों ने उसे बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी उसे सुनसान जगह पर छोड़कर फरार हो गये। पुलिस ने घटना क्षेत्र नोएडा का होने के चलते जीरो एफआर्इआर दर्ज कर मामला कोतवाली सेक्टर-39 में ट्रांसफर किया। यहां मेडिकल आैर मजिस्ट्रेट के समकक्ष होने वाले 164 के बयानों में छात्रा पलट गर्इ। उसने गैंगरेप होने से इंकार किया।

दर्ज कराई जीरो एफअाईआर

दिल्ली की रहने वाली छात्रा सेक्टर-126 स्थित एक निजी विश्वविधालय में पढ़ार्इ करती है। उसकी परीक्षा चल रही थी। लेकिन किन्ही वजहों से छात्रा का एक एग्जाम छूट गया। माता पिता से यह छिपाने के लिए छात्रा ने एक प्लान बना लिया। इसी को अंजाम देने के लिए छात्रा ने अपने साथ संग गैंगरेप की कहानी बना दी। इसके बाद उसने यह बात परिजनों को बताने के साथ ही दोस्त के साथ सफदरजंग कोतवाली में जाकर इसकी शिकायत दी। वहां पुलिस ने जीरो एफआर्इआर दर्ज कर मामला कोतवाली सेक्टर-39 ट्रांफसर कर दिया। यहां बयान आैर मेडिकल परिक्षण के समय छात्रा टूट गर्इ। इस पर उसने सच बोल दिया।

गैंगरेप की एफआर्इआर मिलते ही पुलिस ने तेजी से शुरू की जांच

सफदरजंग थाने से गैंगरेप की एफआर्इआर कोतवाली सेक्टर-39 आते ही जांच के लिए टीम भेजी गर्इ। पुलिस अधिकारियों ने आनन फानन में जांच शुरू कर दी। इसमें छात्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह सेक्टर-126 स्थित एक निजी विश्वविद्यालय की छात्रा है। युवती ने आरोप लगाया था कि बीते 2 दिसम्बर की शाम को कार सवार चार युवकों ने उसको अगवा कर लिया। उसे सेक्टर- 44 महामाया बालिका इंटर कॉलिज के पास ले गए और वहां कार खड़ी कर उसके साथ सभी ने गैंगरेप किया। इसके बाद उसे सूनसान इलाके में छोड़कर फरार हो गए। युवती ने घर पहुंचकर आपबीती बताई और सफदरजंग थाने में जाकर एफआईआर दर्ज करा दी।

जांच आैर बयान के लिए बुलाया, छात्रा ने उगला सच


कोतवाली सेक्टर-39 प्रभारी अमरनाथ यादव ने बताया कि जांच होने के साथ ही युवती को मेडिकल परिक्षण आैर 164 के बयान के लिए थाने बुलाया गया था। इस पर परिजनों के साथ थाने पहुंची छात्रा ने बताया कि परीक्षा छूटने के कारण वह परेशान थी। इसकी जानकारी घर वालों को न लगे। इसके लिए उसने गैंगरेप की झूठी एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने मजिस्ट्रेट के समक्ष युवती का बयान दर्ज करा दिया। एेसे में घटना झूठी होने आैर युवती के परिजनों के शिकायत वापस लेने पर केस खत्म कर दिया जाएगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned