scriptac on rent for house check price of renting ac | AC on rent : महज 1219 रुपए में घर लाएं Split AC, ना सर्विसिंग का लोड, ना कोई एक्स्ट्रा खर्च | Patrika News

AC on rent : महज 1219 रुपए में घर लाएं Split AC, ना सर्विसिंग का लोड, ना कोई एक्स्ट्रा खर्च

AC on rent : Split AC खरीदने के लिए एकमुश्त 40 हजार रुपये का भुगतान करना हर किसी के बस की बात नहीं है। क्योंकि उसके बाद सर्विसिंग समेत अन्य खर्च काफी भारी पड़ जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी एसी की ठंडी हवा का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो रेंट पर एसी लेना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

नोएडा

Published: March 26, 2022 06:05:00 pm

AC on rent : मार्च में भी इस बार मई-जून जैसी भीषण गर्मी पड़ रही है, जिसने लोगों के पसीने छुड़ाकर रख दिए हैं। बाहर ही नहीं घरों में भी गर्मी का अहसास हो रहा है। ऐसे में लोगों ने गर्मी से बचने के लिए कूलर-एसी की व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। इसी वजह से पंखे, कूलर और एसी की दुकानों पर लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है। इस भीषण गर्मी से एसी ही राहत पहुंचा सकता है, लेकिन 40 हजार रुपये का एकमुश्त भुगतान कर एसी खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है। क्योंकि उसके बाद सर्विसिंग समेत अन्य खर्च काफी भारी पड़ जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी एसी की ठंडी हवा का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो रेंट पर एसी लेना आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। ऐसी कई वेबसाइट और दुकानें हैं जहां से आप एक हजार रुपया महीना रेंट देकर एसी घर ला सकते हैं।
ac-on-rent-for-house-check-price-of-renting-ac.jpg
अगर आप भी अपने घर में एसी लगाना चाहते हैं और आपके पास एसी खरीदने के लिए हजारों रुपये नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो रेंट पर आपको एसी दे सकती है। इस तरह आप जहां एकमुश्त बड़े भुगतान से बच जाएंगे और इसके साथ ही आपको इंस्टालेशन और रिलोकेशन के लिए भी खर्चा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं, एसी की सर्विंसिंग आदि के खर्च से भी आप बच जाएंगे।
यह भी पढ़ें- Roadways: घर बैठ ऐसे करें एसी और लग्जरी सीट की बुकिंग

आपका फायदा ही फायदा

उदाहरण के तौर पर समझे कि अगर आप 40 हजार का एसी खरीदते हैं तो पांच साल सर्विसिंग, गैस आदि का खर्च मिलाकर 60 हजार रुपये खर्च करते हैं। जबकि विशेषज्ञ कहते हैं कि अधिकतर एसी की उम्र चार से पांच साल तक ही होती है। इसके बाद वह मोटा खर्चा कराते हैं। वहीं अगर आप 1200 रुपये प्रति महीना रेंट पर एसी लाते हैं और 6 महीने चलाते हैं तो आपके एक साल में 7200 रुपये खर्च होंगे और पांच साल महज 36 हजार रुपये ही खर्च होंगे। इस तरह किराए का एसी आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है।
इन वेबसाइट्स से भी किराए पर ले सकते हैं एसी

शहरों में रहने वाले लोगों के लिए घर में एसी लगवाना बहुत आसान है। इसके लिए आप कुछ वेबसाइट्स की विजिट कर सकते हैं। जहां आप अपनी पॉकेट के हिसाब से एसी ले सकते हैं। अगर आप नाेएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में रहते हैं तो आप Rentomojo या फिर City Furnish की वेबसाइट पर जाकर एसी किराए पर ले सकते हैं। Rentomojo पर आपके लिए 1,219 से लेकर 2,469 रुयपे तक प्रति माह के रेंट एसी मिल सकता है तो City Furnish पर आप 1,469 रुपये प्रति माह की शुरुआती कीमत पर एसी किराए पर ले सकते हैं। हालांकि किराए पर एसी लेते समय आपको रिफंड डिपॉजिट और इंस्टालेशन चार्ज पे करना होगा। रिफंड डिपॉजिट अंत में आपको वापस मिल जाएगा। ध्यान रखें कि वेबसाइट से एसी लेते समय उसकी टर्म और कंडीशन अच्छे से पढ़ लें।
यह भी पढ़ें- महंगाईः पैरासिटामॉल समेत 800 दवाइयों के 10 फीसदी तक बढ़े दाम

हर छोटे-बड़े शहर में बढ़ रहा एसी रेंट पर देने का चलन

वेबसाइट्स के अलावा आजकल हर छोटे-बड़े शहर में कई ऐसे दुकानदार भी होते हैं, जो एसी रेंट पर उपलब्ध कराते हैं। इसलिए आप अपने आसपास या जानकारी में इसके बारे में पता करके रेंट पर एसी ला सकते हैं। किराए पर एसी लाते समय ये जरूर चेक करें कि एसी की कंडीशन कैसी है। हो सके तो अच्छी कंडीशन का एसी ही किराए पर लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

आय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्मानाMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट36000 मंदिरों को तोड़कर उनपर बनाई गईं मस्जिदें, हम उन सभी मस्जिदों पर करेंगे क्लेम, कर्नाटक के BJP विधायक का बयानमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछUP Vidhansabha: मुख्यमंत्री Yogi बोले- ... 'हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, सभा में सुधारों की बात करते हैं'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चKuldeep Ranka : कौन हैं ये IAS, जिनसे 'ज़लालत' महसूस कर Gehlot के मंत्री ने कर डाली इस्तीफे की पेशकश!Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.