scriptएसिड अटैक सर्वाइवर ने समाजसेवियों और अधिकारियों को राखी बांधकर लिया सुरक्षा का वचन | Acid attack survivor tied rakhi to social workers and officers | Patrika News

एसिड अटैक सर्वाइवर ने समाजसेवियों और अधिकारियों को राखी बांधकर लिया सुरक्षा का वचन

locationनोएडाPublished: Aug 11, 2022 12:35:09 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

रक्षाबंधन के त्योहार पर एसिड अटैक सर्वाइवरों ने शहर के समाजसेवी और अधिकारियों को राखी बांधकर इस पर्व को मनाया। साथ ही उनकी रक्षा का वचन लिया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता भावुक नजर आए।

acid_attack_survivor_tied_rakhi_to_social_workers_and_officers.jpg
सेक्टर 21 स्थित स्टेडियम में शिरोज हैंगआउट कैफे को चलाने वाली एसिड अटैक सर्वाइवर के लिए रक्षाबंधन का यह पर्व कुछ खास था। इन लड़कियों से मिलने शहर के समाजसेवी और अधिकारी मिलने पहुंचे और राखी बांधवा कर रक्षाबंधन के पर्व को मनाया। साथ ही उनकी रक्षा का वचन दिया। वहीं इन लड़कियों ने भी अधिकारियों की कलाइयों पर राखी बांधने के साथ-साथ उनके दीर्घायु होने की कामना की। इस मौके पर उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता एसिड अटैक सरवाइवर से राखी बनवा कर भावुक नजर आए। उन्होने कहा कि कोरोना के समय जब देश आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा था उस समय एसिड अटैक सरवाइवर इन पीड़ितों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इसके बावजूद इन लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और खुद को मजबूत करने के लिए नोएडा अथॉरिटी की मदद से शिरोज हैंगआउट कैफे शुरू किया। जिससे आज इन्हे रोजगार मिला है और ये आत्मनिर्भर बनी हैं।
अवैध रूप से बिकने वाले एसिड पर रोक लगाने की मांग

नोएडा एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन मल्हन ने कहा कि उनकी संस्था एसिड अटैक सर्वाइवर को रोजगार के साथ जो भी मदद होगी, वह करेगी। शहर की फैक्टरी में एसिड अटैक सर्वाइवर के लिए शिरोज हैंगआउट कैफे की तरह दूसरे कैफे खुलवाने के लिए निशुल्क स्थान उपलब्ध करायेगी। वहीं डिस्ट्रिक डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (डीडीआरडब्लूए) अध्यक्ष एनपी सिंह ने कहा कि एसिड अटैक सर्वाइवर से मिलकर हौसला बढ़ता है। केंद्र और राज्य सरकार को चाहिए कि खुले में अवैध रूप से बिकने वाले एसिड पर रोक लगाई जाए और कायरता पूर्वक कुकृत्य करने वाले व्यक्ति को सख्त सजा दिलाई जाए। इस दौरान अनुज गुप्ता, अधिवक्ता रणपाल अवाना, विशेष त्यागी, अंकुर शर्मा, अर्जुन प्रजापति ने पहुंचकर राखी बंधवाई। प्रियंका कंबोज ने कहा कि यह कदम सराहनीय है। एसिड अटैक सर्वाइवर से हम सभी को प्रेरणा मिलती है कि जीवन में हमें हार नहीं माननी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो