सीएमओ कार्यालय पर RTI कानून का पालन नहीं करने का समाजसेवी ने लगाया आरोप

सीएमओ कार्यालय पर RTI कानून का पालन नहीं करने का समाजसेवी ने लगाया आरोप

Rahul Chauhan | Updated: 21 Jul 2019, 04:22:45 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-नोवरा द्वारा सीएमओ कार्यालय पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं

-रंजन तोमर का कहना है कि आरटीआई आवेदन दिए हुए तीन माह हो चुके हैं

-आवेदन भी 48 घंटे में जवाब देने सम्बन्धी था

नोएडा। सामाजिक संगठन नोवरा द्वारा गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ कार्यालय पर आरोप लगाया गया है कि विभाग द्वारा आरटीआई कानून को नहीं मान रहा। यहां तक की प्रथम अपील दायर करने पर भी कोई जवाब नहीं दे रहा है। इस बाबत संस्था के अध्यक्ष रंजन तोमर सीएमओ अनुराग भार्गव से मिले और उन्हें सारी जानकारी दी। आरोप है कि इसके बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें : गौशाला के पास मृृत पड़े दर्जनों गोवंशों को नोचकर खा रहे थे कुत्ते, ग्रामीणों को मिली सूचना तो..., देखें वीडियो

रंजन तोमर का कहना है कि आरटीआई आवेदन दिए हुए तीन माह हो चुके हैं। आवेदन भी 48 घंटे में जवाब देने सम्बन्धी था। जिसमें यह वर्णित था कि जवाब की आवश्यकता आवेदक को अपने और अपने परिवार की स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए है।

यह भी पढ़ें: पुलिस और बदमाशों के बीच फिर हुई 'ठांय-ठांय’, 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, देखें वीडियो

तोमर का आरोप है कि एक ही सवाल को लेकर दो बार आवेदन दिया गया। एक बार अपील भी डाली गई। इसके बाद सीएमओ से भी मिला गया। लेकिन जवाब के नाम पर शून्य ही मिला।आरोप है कि इसके पीछे कोई बड़ी चाल हो सकती है। भ्रस्टाचार एवं गैरकानूनी गतिविधियों का भंडाफोड़ होने से बचने के लिए यह किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सीआरपीएफ इंस्पेक्टर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने शव हार्इवे पर रखकर लगाया जाम, देखें वीडियो

उन्होंने यह आरोप भी लगाया गया है कि कार्यालय के जनसूचना अधिकारी सही तरीके से कार्य नहीं कर रहे हैं और उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई हो चाहिए। इसके साथ ही सीएमओ आदेश दें कि जल्द से जल्द आरटीआई का जवाब कार्यालय द्वारा दिया जाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned