scriptadministration sealed the offices of many builders with Supertech | सुपरटेक समेत कई बिल्डर्स के ऑफिस को प्रशासन के किया सील, अब होगी नीलामी | Patrika News

सुपरटेक समेत कई बिल्डर्स के ऑफिस को प्रशासन के किया सील, अब होगी नीलामी

नोएडा में बकाया नहीं चुकाने वाले बिल्डरों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। प्रशासन ने सुपटेक, जेएसएस ग्रुप और एलिगेंट बिल्डर समेत कई बिल्डर्स के ऑफिस को सील कर दिया है। अब इन बिल्डर्स की संपत्ति को कुर्क करते हुए नीलाम किया जाएगा और से बकाया चुकाया जाएगा।

नोएडा

Published: March 07, 2022 02:01:47 pm

नोएडा में बकाया नहीं चुकाने वाले बिल्डरों पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। प्रशासन ने ना सिर्फ बिल्डरों का कार्यालय को सील करना शुरू कर दिया है, बल्कि बकाया वसूली के लिए बिल्डरों की सील की गई प्रॉपर्टी को ई-नीलाम करने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला प्रशासन ने नामी बिल्डर सुपरटेक की सेक्टर-96 के कमर्शियल प्रोजेक्ट को सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुपरटेक बिल्डर पर 114 करोड़ का बकाया है, जिसे वह लंबे समय से जमा नहीं कर रहा है।
administration-sealed-the-offices-of-many-builders-with-supertech.jpg
नोएडा में स्थित बिल्डर गायत्री हॉस्पिटलिटी के कार्यालय को भी सील कर दिया गया है, जिस पर रेरा का करीब नौ करोड़ रुपये का बकाया था। इसके अलावा प्रशासन की टीम ने करीब दस करोड़ के बकाये के चलते जेएसएस ग्रुप के ग्रेटर नोएडा स्थित कार्यालय को भी सील किया जा चुका है। इसी तरह ढाई करोड़ के बकाये को अदा ना करने पर एलिगेंट बिल्डर के कार्यालय को सील किया जा चुका है और करीब दस करोड़ का का बकाया अदा ना करने पर एक अन्य बिल्डर के कार्यालय को भी सील किया जा चुका है। अन्य बकायेदार बिल्डर के खिलाफ भी राजस्व वसूली की टीम सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है।
यह भी पढ़ें- बदमाशों ने हार्डवेयर कारोबारी को हथियार के बल पर लूटा, वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद

राजस्व विभाग तैयार कर रहा ग्रेटर कार्ड

बताया जा रहा है कि अब राजस्व विभाग की ओर से ग्रेटर कार्ड तैयार किया जा रहा है। इस कार्ड में बिल्डर के खिलाफ जारी आरसी, कुल धनराशि, कुल वसूली, बकाया धनराशि, कुर्क संपत्ति, बाजार में कीमत समेत पूरा ब्योरा तैयार किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें- पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास में ब्लास्ट से 13 छात्र समेत 15 झुलसे, देखें घायलों की पूरी सूची

सबसे अधिक संपत्ति सुपरटेक की कुर्क

जिले में यूपी रेरा की 1326 आरसी हैं, जो 601 करोड़ रुपये की हैं। इसमें दादरी तहसील में 422 करोड़ की 970 आरसी और सदर तहसील में 178 करोड़ की 356 आरसी हैं। 44 बिल्डरों की 382 करोड़ की कुल 309 संपत्ति को कुर्क किया गया है। कुर्क संपत्ति में फ्लैट, विला, प्लॉट आदि शामिल हैं। सबसे अधिक सुपरटेक बिल्डर की संपत्ति कुर्क की गई है। प्रशासन पहले इन संपत्ति को नीलाम करेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.