मोदी के नोटबंदी के दौर में इस कंपनी को बंपर फायदा

मोदी के नोटबंदी के दौर में इस कंपनी को बंपर फायदा
Diffidence of cashless

sandeep tomar | Publish: Dec, 08 2016 02:15:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

कभी घाटे में रही कंपनी आज तेजी से तरक्की कर रही है

नितिन शर्मा, नोएडा। मोदी सरकार के नोटबंदी के एेलान के बाद से हाल में देश की ज्यादातर कंपनियां घाटे में जा रही हैं। कंपनियां अपने खर्चों को कम करने के लिए स्टाॅफ को कम करने से लेकर तमाम हथकंड़े अपना रही हैं। इसबीच एक कंपनी ऐसी भी है जिसे लगातार फायदा हो रहा है। कहना गलत नहीं है कि इस कंपनी ने नोटबंदी के दौर में मुनाफे का सिक्सर लगाया है। कंपनी का बिजनैस पिछले एक माह में तीन गुणा तक बढ़ गया है। कंपनी ने पिछले एक माह में तीन हजार लोगों की भर्ती की है। यह कोर्इ आैर बल्कि पेमेंट गेट-वे कंपनी पेटीएम है।

एक माह में बढ़े दस मिलियन कस्टमर

कंपनी प्रवक्ता संजय कुमार ने बताया कि कंपनी के 160 मिलियन कस्टमर हैं। इनमें 10 मिलियन कस्टमर एेसे हैं जो एक माह के दौरान बढ़े हैं। नोटबंदी के आठ नवंबर के एेलान के बाद से करीब 30 दिनों में दस मिलियन कस्टमर्स ने पेटीएम पर अपना अकाउंट बनाया है। कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए कस्टमर पेटीएम का इस्तेमाल कर रहे हैं।



एक माह में की गर्इ 3000 हजार कर्मचारियों की भर्ती

संजय ने बताया कि कंपनी में करीब 4500 कर्मचारी हैं, लेकिन अचानक हुर्इ नोटबंदी की वजह से पेटीएम के कस्टमर्स की संख्या बढ़ गर्इ है। एेसे में काम बढ़ने पर पिछले एक माह में करीब 3000 हजार कर्मचारियों की भर्ती की गर्इ है। इसके साथ ही कंपनी जल्द ही अपनी नर्इ यूनिट भी लगा सकती है।

जीएमवी रेंट पहुंचा 5 बिलियन


कंपनी प्रवक्ता के अनुसार कुछ समय तक घाटे में जाने वाली पेटीएम कंपनी का बिजनेस एक माह में तीन गुणा बढ़ गया है। कंपनी का हाल में जीएमवी रेट ग्रास मर्चेंडाइज वॉल्यूम पांच बिलियन हो गई है। इसके साथ ही हर दिन 5 मिलियन से भी ज्यादा ट्रांजेक्शन हो रही है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned