scriptमहिला की मौत के तीन दिन बाद भी अस्पताल न तो कोरोना की रिपोर्ट दे रहा और न ही शव | After three days of death of an woman relatives did not get dead body | Patrika News

महिला की मौत के तीन दिन बाद भी अस्पताल न तो कोरोना की रिपोर्ट दे रहा और न ही शव

locationनोएडाPublished: May 09, 2020 12:08:17 pm

Submitted by:

Iftekhar

परिजन शव के लिए अस्पताल के लगा रहे हैं चक्कर

gims.png

 

नोएडा. अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां महिला की मौत के तीन दिन बाद भी अस्पताल न तो कोरोना की रिपोर्ट दे रहा है और न ही शव परिजनों को दिया जा रहा है। लिहाजा, शव के लिए परिजन अस्पताल के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। किसी के अपने की मौत दुखदाई होती है, लेकिन अगर मौत के बाद भी दुश्वारियां झेलनी पड़े तो यह दर्द और भी बढ़ जाता है। ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा की गवर्नमेंट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जिम्स) हॉस्पिटल से आया है। जहां एक महिला के परिजन 3 दिनों से जिम्स अस्पताल का चक्कर काट रहे हैं। अस्पताल न तो उन्हें मृतिका की कोरोना जांच रिपोर्ट दी जा रही है और न ही मृतका का शव सौंपा जा रहा है। इधर परिवार वालों को यह डर भी सता रहा है कि अगर मृतिका कोरोना पॉज़िटिव निकली तो परिजनों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी के हाईटेक जिले में कोरोना से पहली मौत, 12 नए मरीज मिले, 214 पहुंची संक्रमितों की संख्या

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात रामफल नोएडा के सेक्टर 128 सुल्तानपुर के निवासी हैं। 4 मई को उनकी पत्नी को उल्टी होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी तबीयत पहले से ही खराब चल रही थी। अस्पताल प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण मिलने पर मरीज को ग्रेटर नोएडा के कासना स्थित जिम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां पर उसका सैंपल लिया गया। इलाज के दौरान 6 मई को सुबह 10 बजे पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। लेकिन अभी तक उसकी कोरोना की रिपोर्ट नहीं आई है। मरने के तीन दिन बाद भी मृतक की कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

यह भी पढ़ें: Noida: बिहार सरकार की मुफ्त सेवा का बैनर और मुसाफिरों से वसूल लिए 3000 रुपये

परिजन पिछले तीन दिनों से रिपोर्ट के लिए जिम्स में चक्कर काट रहे हैं। रिपोर्ट नहीं आने की वजह से अस्पताल वाले परिजनों को शव भी नहीं दिया जा रहा है। वहीं, इधर परिवार वालों को यह डर भी सता रहा है कि अगर मृतिका कोरोना पॉज़िटिव निकली तो परिजनों पर भी संक्रमण का खतरा मंडरा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो हम लोग जांच कराकर इलाज करा सकेंगे। अगर पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है तो उसका शव परिजनों को दें, ताकि हम लोग अंतिम संस्कार कर सकें। स्वास्थ्य विभाग का कहना है रिपोर्ट के बारे में पता किया जा रहा है। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही परिजनों को शव दे सकते हैं। अगर महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो विभाग की देखरेख में अंतिम संस्कार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो