अखिलेश यादव ने पूरा किया था ताजमहल बनवाने वाले का सपना, योगी सरकार को दिखाया ऐसे आईना

मिनी ताजमहल बनवाने वाले बुलंदशहर के फैजुल हसन कादरी की एक सड़क हादसे में हो गई थी मौत

By: sharad asthana

Published: 12 Nov 2018, 10:37 AM IST

नोएडा। हाल ही में बुलंदशहर डिबाई क्षेत्र के कसेरकलां गांव में रहने वाले फैजुल हसन कादरी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उनकी खासियत यह थी कि उन्‍होंने अपनी बेगम की याद में मिनी ताजमहल बनवाया था, जिसके चर्चे पूरे देश में हुए थे। उस दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने भी फैजुल हसन कादरी की मदद की थी। अब अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर भाजपा सरकार को एक नसीहत दी है।

यह भी पढ़ें: बुलंदशहर में इस तेजतर्रार डीएम ने बनवाई थी अपनी कॉलोनी की दीवार, भाजपा सांसद ने हथौड़ा लेकर गिरा दी- देखें वीडियो

यह ट्वीट किया फैजुल ने

फैजुल हसन कादरी की मौत पर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, जो अपनी बेगम की याद में अपने पैसों से ‘छोटा ताज महल’ बनाना चाहते थे। उनकी एक इच्छा गांव में लड़कियों के लिए स्कूल बनवाने की थी। हमने उनकी ये इच्छा पूरी भी की थी। आज की सरकार को भी ऐसे प्रयास करने चाहिए।

यह भी पढ़ें: मायावती ने खेला बड़ा कार्ड, केंद्रीय मंत्री के सामने इस भाजपा विधायक को लड़ाएगी चुनाव!

खाली प्‍लॉट में बनवाना शुरू किया था ताज महल

आपको बता दें क‍ि फैजुल हसन कादरी पेशे से पोस्ट मास्टर थे। एक बार उनकी पत्‍नी ने उनसे अपनी मोहब्‍बत को जिंदा रखने की खवाहिश जाहिर की थी। उनके कोई संतान नहीं थी। बाद में बामारी से फैजुल की पत्‍नी की मौत हो गई थी। इसके बाद फैजुल हसन ने फरवरी 2012 में अपने घर के खाली प्लाॅट पर ताजमहल का काम शुरू करवा दिया था। इसके लिए वे कारीगरों को आगरा में ताजमहल घुमाकर भी लाए थे। उन्‍होंने बचत और प्रोविडेंट फंड के रुपये भी इसमें लगा दिए थे। इसके लिए उन्‍होंने जमीन और बेगम के गहने भी बेच दिए थे। 11 लाख रुपए में 18 महीनों में एक ढांचा खड़ा हुआ था। पैसे खत्‍म होने पर तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने उनकी मदद की थी। हालांकि, उससे कादरी ने पत्‍नी के नाम पर इंटर कॉलेज बनवा दिया था।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: दरोगा से भिड़े सत्ता के नशे में चूर भाजपाई, वर्दी नोचने का भी प्रयास, जानिये फिर क्या हुआ

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned