scriptअखिलेश यादव ने पूरा किया था ताजमहल बनवाने वाले का सपना, योगी सरकार को दिखाया ऐसे आईना | Akhilesh Yadav Tweet On Mini Taj Mahal Creator Of Bulandshahr | Patrika News

अखिलेश यादव ने पूरा किया था ताजमहल बनवाने वाले का सपना, योगी सरकार को दिखाया ऐसे आईना

locationनोएडाPublished: Nov 12, 2018 10:37:46 am

Submitted by:

sharad asthana

मिनी ताजमहल बनवाने वाले बुलंदशहर के फैजुल हसन कादरी की एक सड़क हादसे में हो गई थी मौत

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ने पूरा किया था ताजमहल बनवाने वाले का सपना, योगी सरकार को दिखाया ऐसे आईना

नोएडा। हाल ही में बुलंदशहर डिबाई क्षेत्र के कसेरकलां गांव में रहने वाले फैजुल हसन कादरी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उनकी खासियत यह थी कि उन्‍होंने अपनी बेगम की याद में मिनी ताजमहल बनवाया था, जिसके चर्चे पूरे देश में हुए थे। उस दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने भी फैजुल हसन कादरी की मदद की थी। अब अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर भाजपा सरकार को एक नसीहत दी है।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर में इस तेजतर्रार डीएम ने बनवाई थी अपनी कॉलोनी की दीवार, भाजपा सांसद ने हथौड़ा लेकर गिरा दी- देखें वीडियो

यह ट्वीट किया फैजुल ने

फैजुल हसन कादरी की मौत पर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, जो अपनी बेगम की याद में अपने पैसों से ‘छोटा ताज महल’ बनाना चाहते थे। उनकी एक इच्छा गांव में लड़कियों के लिए स्कूल बनवाने की थी। हमने उनकी ये इच्छा पूरी भी की थी। आज की सरकार को भी ऐसे प्रयास करने चाहिए।
यह भी पढ़ें

मायावती ने खेला बड़ा कार्ड, केंद्रीय मंत्री के सामने इस भाजपा विधायक को लड़ाएगी चुनाव!

खाली प्‍लॉट में बनवाना शुरू किया था ताज महल

आपको बता दें क‍ि फैजुल हसन कादरी पेशे से पोस्ट मास्टर थे। एक बार उनकी पत्‍नी ने उनसे अपनी मोहब्‍बत को जिंदा रखने की खवाहिश जाहिर की थी। उनके कोई संतान नहीं थी। बाद में बामारी से फैजुल की पत्‍नी की मौत हो गई थी। इसके बाद फैजुल हसन ने फरवरी 2012 में अपने घर के खाली प्लाॅट पर ताजमहल का काम शुरू करवा दिया था। इसके लिए वे कारीगरों को आगरा में ताजमहल घुमाकर भी लाए थे। उन्‍होंने बचत और प्रोविडेंट फंड के रुपये भी इसमें लगा दिए थे। इसके लिए उन्‍होंने जमीन और बेगम के गहने भी बेच दिए थे। 11 लाख रुपए में 18 महीनों में एक ढांचा खड़ा हुआ था। पैसे खत्‍म होने पर तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने उनकी मदद की थी। हालांकि, उससे कादरी ने पत्‍नी के नाम पर इंटर कॉलेज बनवा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो