scriptNoida : जुमे की नमाज और भारत बंद के आह्वान के बीच सड़कों पर उतरी फोर्स, पुलिस कमिश्नर ने की ये अपील | Alert in noida due to juma namaz and bharat bandh | Patrika News

Noida : जुमे की नमाज और भारत बंद के आह्वान के बीच सड़कों पर उतरी फोर्स, पुलिस कमिश्नर ने की ये अपील

locationनोएडाPublished: Jun 24, 2022 12:06:27 pm

Submitted by:

lokesh verma

जुमे की नमाज और भारतीय किसान यूनियन के अग्निपथ योजना विरोध में बुलाए भारत बंद को लेकर नोएडा पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गई है। पूरे गौतमबुद्ध नगर में चप्पे पर पुलिस फोर्स काे तैनात किया गया है। इसके साथ ही ड्रोन कैमरों के माध्यम से भी निगरानी की जा रही है।

alert-in-noida-due-to-juma-namaz-and-bharat-bandh.jpg
नोएडा में जुमे की नमाज और भारतीय किसान यूनियन के भारत बंद के कारण पुलिस अलर्ट मोड पर है। जगह-जगह पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। यमुना एक्सप्रेस-वे और जिला कलेक्ट्रेट पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। इसके अलावा आसमान से भी ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने भी अलग-अलग क्षेत्रों में पैदल मार्च किया। इस दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने भी जिले में कई स्थानों पर पैदल मार्च किया। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें। इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें।
पुलिस कमिश्नर के निर्देश के बाद मिली-जुली आबादी वाले क्षेत्रों में भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। यहां दंगा निरोधक उपकरणों के साथ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। सीसीटीवी और ड्रोन कैमरों से पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है। जिले के आला अधिकारी खुद मिली-जुली आबादी वाले क्षेत्रों का जायज़ा ले रहे हैं। वहीं अग्निपथ योजना को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने भारत बंद का आह्वान किया है। उसको लेकर भी पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहती है। इसी को लेकर जगह-जगह पर पुलिस को तैनात किया गया है। भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन को देखते हुए जिला कलेक्ट्रेट और यमुना एक्सप्रेस-वे पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।
यह भी पढ़ें – यूपी में कोरोना के सक्रिय मरीजों के मामले में दूसरे स्थान पर नोएडा

सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर

सोशल मीडिया पर भी पुलिस पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। अगर कोई व्यक्ति अफवाह फैलाता है या कोई भड़काऊ बयान देता है या कोई भड़काऊ पोस्ट करता है, तो उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट करने वाले और अफवाह फैलाने वालों की जानकारी देने की अपील लोगों से की है।
यह भी पढ़ें – फिर कोरोना मचाएगा कोहराम, पद्मश्री IIT प्रोफेसर का दावा, जुलाई में पीक पर होगी अगली लहर

आपसी सौहार्द और भाईचारे बनाए रखें : पुलिस कमिश्नर

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने लोगों से संवाद करते हुए आपसी सौहार्द और भाईचारे बनाए रखने की बात कही। साथ ही कहा कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। ऐसा करने वाले की जानकारी तुरंत पुलिस को दें, ताकि शांति व्यवस्था कायम की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो