script

Amazon की इस सीक्रेट वेबसाइट से आधे से भी कम कीमतों पर खरीदें 40 हजार से ज्यादा प्रोडक्ट्स, जानिये कैसे

locationनोएडाPublished: Oct 16, 2021 11:33:54 am

Submitted by:

lokesh verma

Amazon की एक ऐसी सीक्रेट वेबसाइट भी है, जिससे आप बेहद सस्ता सामान खरीद सकते हैं। यह सीक्रेट वेबसाइट है, ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का वेयर हाउस। जहां से आप महज आधे रेटों पर विभिन्न किस्म के 40 हजार से अधिक प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। ये प्रोडक्ट्स रिटर्न वाले या हल्के-फुल्के क्षतिग्रस्त होते हैं, जिन्हें आप बेहद कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

noida.jpg
नोएडा. यूं तो दिवाली से पहले सभी ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) वेबसाइट ऑफर के जरिये लोगों को छूट देकर कम कीमत पर सामान बेच रही हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी सीक्रेट वेबसाइट भी है, जिससे आप बेहद सस्ता सामान खरीद सकते हैं। यह सीक्रेट वेबसाइट है, ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) का वेयर हाउस। जहां से आप महज आधे रेटों पर विभिन्न किस्म के 40 हजार से अधिक प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं। ये प्रोडक्ट्स रिटर्न वाले या हल्के-फुल्के क्षतिग्रस्त होते हैं, जिन्हें आप बेहद कम कीमत पर खरीद सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेजन वेयर हाउस पर सीधे 7 से 8 हजार रुपये की बचत हो सकती है। उदाहरण के लिए अधिकांश वेबसाइट पर 20 हजार रुपये में मिलने वाला प्रेशर वॉशर अमेजन वेयर हाउस पर केवल 13 हजार रुपये में मिल रहा है। जबकि 7 हजार रुपये में मिलने वाली नेस्कैफे सिंगल-सर्व कॉफी मशीन की कीमत महज 2 रुपये है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक यूजर ने बताया है कि एक बार उसने अमेजन वेयर हाउस प्रेशर वॉशर खरीदा, जिसकी कीमत अधिकांश वेबसाइट पर 20 हजार रुपये से अधिक थी. लेकिन वह अमेजन वेयर हाउस पर महज 13 हजार रुपये में मिल गया।
यह भी पढ़ें- Gold Rate Today : धनतेरस से पहले बढ़ी सोने की डिमांड, जानें आज के भाव

रिटर्न पालिसी के तहत सामान वापसी की सुविधा भी

दरअसल, अमेजन वेयर हाउस से शॉपिंग करने वालों को भी अमेजन कस्टमर सर्विस देती है। रिटर्न पॉलिसी के तहत लोग खरीदे गए प्रोडक्ट्स को 30 दिन के भीतर रिटर्न भी कर सकते हैं और पूरा पैसा वापस पा सकते हैं। अमेजन के अधिकारियों का कहना है कि वेयर हाउस में सभी आइटम की कार्यक्षमता और भौगोलिक स्थिति की जांच होती है। इसके बाद प्रोडक्ट को ग्रेड देकर बेचते हैं।
40 हजार से अधिक प्रोडक्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेजन वेयर हाउस में 40 हजार से ज्यादा प्रोडक्ट्स हैं। जिन्हें लोग बेहद कम कीमत पर खरीद सकते हैं। लोगों को करीब 34 सेक्शन मिलेंगे। इनमें घर और रसोई, कंप्यूटर और एक्सेसरीज, खिलौने, इलेक्ट्रॉनिक्स, वीडियो गेम और फोटो समेत बहुत सारे सामान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो