scriptAmrapali Group विवाद में आया नया मोड़, निवेशकों ने किया यज्ञ | amrapali group buyers Yajna in noida sector 62 building news hindi | Patrika News
नोएडा

Amrapali Group विवाद में आया नया मोड़, निवेशकों ने किया यज्ञ

कई दिनों से सेक्टर- 62 स्थित आम्रपाली के दफ्तर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे निवेशकों ने गुरुवार यहां यज्ञ कर भगवान से दुआ मांगी

नोएडाAug 18, 2017 / 03:39 pm

Rajkumar

amrapali group buyers

नोएडा। सपनों के घर पर कब्जा नहीं मिलने से परेशान हड़ताल पर बैठे निवेशकों ने गुरुवार यहां यज्ञ कर भगवान से उनकी समस्याओं के निस्तारण की दुआ मांगी। पिछले कई दिनों से सेक्टर- 62 स्थित आम्रपाली के दफ्तर के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे निवेशकों ने कहा कि सरकार तो उनकी सुन नहीं रही इसलिए उनके पास भगवान से दुआ करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। जिसके लिए वह यहां यज्ञ करके भगवान से दुआ कर रहे हैं कि उन्हें या तो घर मिल जाए या फिर उनकी जिंदगीभर की कमाई के पैसे।

 

amrapali group buyers

यहां मौजूद एक निवेशक सुभाष कुमार ने बताया कि हम लोग पिछले कई दिनों से यहां बैठे हैं और लगातार बिल्डर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। लेकिन हमारी सुध लेने न तो कोई अधिकारी आया और न ही सरकार का कोई मंत्री। उन्होंने बताया कि यहां हड़ताल पर बैठे लोगों को अब भगवान से ही आस रह गई है। इसलिए सभी लोग भगवान से दुआ कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान निकल जाए। उन्होंने बताया कि इस यज्ञ को यहां मौजूद बुजुर्गों के कहने पर किया गया है। क्योंकि उनका मानना है कि सरकार तो नहीं, लेकिन भगवान जरूर उनकी बात सुनेगा।

गौरतलब है कि गत शनिवार से हड़ताल पर बैठे आम्रपाली के निवेशकों ने सरकार और प्रशासन से दो मांगे पूरी करने की गुहार लगाई है। जिनमें से एक आम्रपाली के सीएमडी अनिल शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग है। साथ ही निवेशकों में रोष है कि उन्होंने बड़ी उम्मीद के साथ भाजपा सरकार को वोट दी थी। लेकिन अब सत्ता में आने पर भी सरकार का कोई मंत्री उनकी समस्या तक सुनने नहीं आ रहा और न ही सीएम व पीएम कोई कार्यवाही कर रहे हैं। निवेशकों ने चेतावनी भी दी थी कि यदि शनिवार तक उनकी दो मांग पूरी नहीं हुई तो वह शहरभर में चक्काजाम करने को मजबूर हो जाएंगे। 

amrapali group buyers

क्या है मामला
दरअसल कॉरपोरेशन बैंक ने कर्ज के मामले को लेकर 18 अगस्त को सेक्टर-62के सी-56/37 की प्रॉपर्टी की नीलामी करने का फैसला किया था। जिसके बाद प्राधिकरण ने इस पर विरोध जताया। दरअसल बैंक के मुताबिक यह प्रॉपर्टी नवोदय प्रोपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है। जबकि इस प्रॉपर्टी पर अल्ट्रा प्राइवेट लिमिटेड ने कर्ज ले रखा है। जिसके एवज में नीलामी करने की सूचना बैंक ने दी है, जिसे कॉरपोरेशन बैंक के झंडेवालान शाखा के जिम्मे दिया गया है। खास बात यह कि इस परिसर में जो इमारत खड़ी है। उस पर आम्रपाली ग्रुप कॉरपोरेट टावर-2 चस्पा है। प्राधिकरण को जब इस बात की सूचना मिली तो फाइलों की जांच की गई। फाइलों की जांच पड़ताल में यह निकलकर आया कि उक्त प्रॉपर्टी 2007 तक कबीर ओवरसीज की थी, जिसका ट्रांसफर मार्च 2007 में नवोदय प्रॉपर्टीज को कर दिया गया, जो कि अभी तक यथावत है। यह भूखंड 800 वर्गमीटर है।

Home / Noida / Amrapali Group विवाद में आया नया मोड़, निवेशकों ने किया यज्ञ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो