पुरानी कार बेचकर उसे डुप्लीकेट चाबी से चोरी कर लेने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

Highlights

  • पुरानी कार बेचकर अपने पास रख लेता था डुप्लीकेट चाबी
  • हमेशा जीपीएस लगाकर बेचता था पुरानी कार
  • लोकेशन निकालकर डुप्लीकेट चाबी से कर लेता था चोरी

 

By: shivmani tyagi

Published: 29 Oct 2020, 07:42 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा। अगर आप पुरानी कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो जरा सावधान भी रहें। नोएडा पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो पुरानी कार बेचकर उसकी एक चाबी अपने पास ही रख लेता था। बाद में जीपीएस से लोकेशन देखकर कार को डुप्लीकेट चाबी से चोरी कर लिया करता था।
इस तरह से यह ठग दर्जनों लोगो ठगी का शिकार बनाया चुका था। एक शिकायत पर पुलिस ने इसे नोएडा के सैक्टर 105 से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी कार, दो मोबाइल फोन, तीन फर्जी आधार कार्ड और तीन फर्जी पैन कार्ड बरामद किये हैं।

यह भी पढ़ें: लव जिहाद: नोकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण का आरोप

पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम मनोत्तम त्यागी उर्फ मनु त्यागी बताया है। मूल रूप से यह अमरोहा का रहने वाला है और ग्रेटर नोएडा वेस्ट तिगरी गोल चक्कर के पास रहता है। हाल ही में उत्तराखंड की जेल से जमानत पर बाहर आया है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मनू त्यागी ने कुछ समय पहले ओएलएक्स पर अपनी वैगनआर कार बेचने का विज्ञापन अपलोड किया था। इस पर ग्रेटर नोएडा के एक युवक ने आरोपी से संपर्क किया। दोनों के बीच कार का सौदा हो गया। युवक ने आरोपी को ग्रेटर नोएडा बुला लिया। यहां पर आरोपी ने युवक से 10 हजार रुपये एडवांस लिये और कार के फर्जी दस्तावेजों की फोटो कॉपी कराने के लिए युवक को दुकान पर भेज दिया। जब युवक दुकान पर चला गया तो आरोपी पैसे लेकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें: मेरठ के कबाड़ी बाजार में पुलिस का छापा, तीन लग्जरी गाड़ी बरामद

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर 24 थाना पुलिस ने सूचना के आधार पर आरोपी मनोत्तम को सेक्टर 105 से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने मार्च माह में भी ऐसी ही एक वारदात को अंजाम दिया था। सेक्टर-117 सौरखा निवासी जीते यादव की सेक्टर 12 में कार बाजार के नाम से दुकान है। वह पुरानी कारों को खरीदते और बेचते हैं। उसने सेक्टर 12 में रहने वाले एक व्यक्ति से 2.30 लाख रुपये में एक कार का सौदा किया था। इस कार में आरोपी ने जीपीएस लगा रखा था। कार बेचने के बाद आरोपी मनोत्तम त्यागी पैसे लेकर घर आ गया। व्यक्ति ने अपने घर के बाहर कार खड़ी कर दी। आरोपी ने अगले ही दिन जीपीएस के माध्यम से कार की लोकेशन का पता लगाया और दूसरी चाबी से कार को चोरी कर ले गया।

यह भी पढ़ें: मेरठ के कबाड़ी बाजार में पुलिस का छापा, तीन लग्जरी गाड़ी बरामद

इस संबंध में भी आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करके कार बरामद की गई थी। आरोपित के खिलाफ पहले से कोतवाली सेक्टर-39, बिसरख, उत्तराखंड के नैनीताल, उधम सिंह नगर आदि जगहों पर करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned