scriptकिराएदार को जबरन मकान से निकालने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर जानलेवा हमला, दो पुलिसकर्मी घायल | attack on police during lockdown in noida | Patrika News

किराएदार को जबरन मकान से निकालने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर जानलेवा हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

locationनोएडाPublished: May 20, 2020 09:56:03 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– नोएडा सेक्टर-67 स्थित चोटपुर कॉलोनी की घटना
– आरोपी मकान मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
– दोनों पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती

up-police.jpg
नोएडा. सेक्टर-67 स्थित चोटपुर कॉलोनी में एक मकान मालिक ने पुलिस टीम पर चाकू और सरिया से हमला कर दिया। हमले में चाकू लगने से दो सिपाही घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ये पुलिसकर्मी एक किराएदार को जबरन मकान से निकालने और मारपीट किए जाने की सूचना गए थे। पुलिसकर्मियों पर हमले की सूचना के बाद पहुंची थाना फेज-3 पुलिस ने आरोपी को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और घायल सिपाहियों को नजदीकी के अस्पताल में भर्ती कराया है।
यह भी पढ़ें- मेरठ में क्रिकेट के विवाद में फायरिंग के दौरान दो सगे भाइयों की हत्या, तनाव के बाद फोर्स तैनात

नोएडा सेंट्रल जोन -2 के डीसीपी हरीश चंद्र ने बताया की फेज-3 थाना क्षेत्र की चोटपुर कॉलोनी निवासी बनवारी लाल गुप्ता के मकान में रविंद्र पुत्र तेजपाल किराए पर रहता है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने निर्देश दिए हैं कि किराए पर रहने वाले लोगों को जबरन मकान से न निकाला जाए और न ही उन पर किराए के लिए दबाव बनाया जाए। आरोप है कि सरकार ने निर्देशों का उल्लंंघन करते हुए भी बनवारी लाल ने जबरन रविंदर को मकान से बेदखल कर दिया और उसके साथ मारपीट की। रविंद्र ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना के बाद पीसीआर- 46 पर तैनात पुलिसकर्मी बृजपाल और लक्ष्मण मौके पर पहुंचे। दोनों ने मकान मालिक बनवारीलाल गुप्ता को समझाने का प्रयास किया। आरोप है कि इससे आक्रोशित होकर बनवारी लाल ने पुलिसकर्मी बृजपाल पर सरिए से हमला कर दिया। दोनों पुलिसकर्मियों ने विरोध किया तो आरोपी ने दोनों पर चाकू से वार कर दिया। अचानक हुए हमले में दोनों पुलिसकर्मियों के पेट पर चाकू लगा और दोनों घायल हो गए।
पुलिसकर्मियों पर हुए हमले की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया और तुरंत थाना फेज-3 से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी बनवारी लाल को चाकू और सरिया सहित मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उनकी स्थिति बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो