आयुष मंत्री बोले, पुलिस को दोष ना दें, खुद को सुधारें लोग

डॉ धर्म सिंह सैनी ने कहां की पुलिस बेवजह किसी पर कार्रवाई नहीं करती। जनता यह चाहती है कि पुलिस उनसे मैत्री व्यवहार करें तो उन्हें भी सहयोग करना होगा

By: pallavi kumari

Published: 11 Sep 2017, 11:56 AM IST

सहारनपुर. जिले के बिहारीगढ़ थाना पर रविवार को यहां थाने का शताब्दी वर्ष समारोह मनाया गया। आयोजित कार्यक्रम में आयुष मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी भी शामिल थे। और जनप्रतिनिधियों के अलावा पुलिस अफसरों ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस पब्लिक रिलेशन में सुधार का आह्वान किया।

यह भी पढ़ें- मिलिट्री ग्राउंड के पास जला हुआ शव बरामद, पहचान पाना भी मुश्किल

लोगों को संबोधित करते हुए आयुष मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने कहा कि जनता पुलिस को दोष ना दें बल्कि खुद में सुधार करें। अगर जनता यह चाहती है कि पुलिस उनसे मैत्री व्यवहार करें तो जनता को भी अपने कर्तव्य समझने होंगे और गैरकानूनी कार्यों से पीछे हटना होगा। जो लोग गैर कानूनी कार्य करते हैं, ऐसे लोगों को पुलिस से सहयोगी और मित्रवत रवैये की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

मुख्य अतिथि रूप में पधारे उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री डॉ धर्म सिंह सैनी ने कहां की पुलिस बेवजह किसी पर कार्रवाई नहीं करती। अपना उदाहरण देते हुए वह बोले कि वह खुद न जाने कितने चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन आज तक उनके खिलाफ किसी भी थाने में एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके खिलाफ या उनके परिवार के किसी सदस्य के खिलाफ आज तक 7/17 तक की कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में लोगों को खुद अपने व्यवहार को सुधारना चाहिए और चुगली करने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें- अमित शाह के कहने पर Amrapali बायर्स से मिलने पहुंचे बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता, संसद में रखेंगे इस मुद्दे को

मंत्री ने सीधे शब्दों में यह कहा कि पुलिस बेवजह कार्रवाई नहीं करती। कार्यक्रम को विधायक नरेश सैनी, प्रदीप चौधरी, देवेंद्र निम, पूर्व विधायक राजीव गुम्बर, समेत डीआईजी केएस ईमैनुएल, डीएम प्रमोद कुमार पांडे व एसएसपी बबलू कुमार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत पौधारोपण से हुई और इस अवसर पर थाना परिसर में पौधे रोपे गए।

थाना प्रभारी के दफ्तर से अधिक सुंदर बनाया गया आगंतुक कक्ष

थाने पहुंचने वाले फरियादियों को अच्छा महसूस हो और लोग पुलिस थाने पहुंचने से ना घबराए इसके लिए बिहारीगढ़ थाने में एक सुंदर आगंतुक कक्ष बनाया गया है। खास बात यह है कि आगंतुक कक्ष को थाना प्रभारी के ऑफिस से बेहतर लुक दिया गया है और यहां पर थाना प्रभारी के कक्ष से बेहतर सोफे बिछाए गए हैं।

यह बोले एसएसपी
इस मौके पर एसएसपी बबलू कुमार ने कह कि अपराध व अपराधियों के खात्मे के लिए पुलिस के साथ सभ्य समाज के हर नागरिक की जिम्मेदारी है। पुलिस को सदैव अपना दोस्त और अपराधी को दुश्मन समझे, क्योंकि अपराधी का कोई धर्म नहीं होता है, अपराधी सिर्फ अपराधी होता है।

pallavi kumari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned