scriptनोएडा में 17 अगस्त तक निजी ड्रोन कैमरे उड़ाने पर रोक, अलर्ट मोड पर पुलिस | Ban on flying private drone cameras in Noida till August 17 | Patrika News

नोएडा में 17 अगस्त तक निजी ड्रोन कैमरे उड़ाने पर रोक, अलर्ट मोड पर पुलिस

locationनोएडाPublished: Aug 14, 2022 12:19:43 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

स्वतंत्रता दिवस को लेकर नोएडा में धारा 144 लागू है। पुलिस यहां होने वाले कार्यक्रमों को लेकर अलर्ट है। इस दौरान निजी ड्रोन कैमरों को उड़ाने पर रोक लगाई गई है।

ban_on_flying_private_drone_cameras_in_noida_till_august_17.jpg
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के हर जिलों की पुलिस अलर्ट मोड पर है। नोएडा में पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिसे लेकर जिले के सभी हिस्सों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। साथ ही धारा 144 लागू की गई है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 13 अगस्त से 17 अगस्त तक निजी ड्रोन कैमरों को उड़ाने पर रोक लगाई गई है। यदि कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का प्रावधान किया गया है।
यह भी पढ़े – नुपुर शर्मा की हत्या की साजिश में था नदीम, ATS की पूछताछ में कुबूले कई बड़े राज

लाइनमैन, जेई और एसओडी के अवकाश कैंसिल

बता दें कि शहर में स्वतंत्रता दिवस पर निर्बाध बिजली आपूर्ति को लेकर विद्युत निगम ने भी विशेष तैयारी की है। मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सभी लाइनमैन, जेई और एसओडी के अवकाश को कैंसिल किया गया है। 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश के साथ ही विशेष अभियंताओं से कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरतें। इसके अलावा दोनों गैंगमैन टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़े – नोएडा में श्रीकांत त्यागी के समथर्न में नारेबाजी, 21 को महापंचायत का ऐलान

कटौती वाले क्षेत्रों के लिए विशेष योजना

दरअसल 15 अगस्त को आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे है। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर शहर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में बिजली का व्यवधान न पड़े। इसलिए निगम अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। ओवर लोड व कटौती वाले क्षेत्रों को चिह्नित कर विशेष योजना बनाई गई है। व्यवधान आने पर स्थानीय कर्मचारियों या निगम के कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो