बैंक का शटर बंद. बैंककर्मी ले रहे बाजार में तफरी

बैंक का शटर बंद. बैंककर्मी ले रहे बाजार में तफरी
meerut bank closed

sandeep tomar | Publish: Dec, 07 2016 06:12:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

मेरठ में है ऐसा भी एक बैंक, बेचारी जनता कहां जाए नगदी के लिए

नोएडा। नोटबंदी के इस दौर में जहां जनता नकदी की कमी से हलकान है. वहीं मेरठ में एक बैंक ऐसा भी है, जहां दोपहर से पहले ही शटर बंद हो जाता है और बैंककर्मी बाजार में तफरी करने लगते हैं।

बैंक का शटर बंद, बैंककर्मी दुकानों पर
 
मेरठ में ऐसी ही एक ब्रांच है पंजाब नेशनल बैंक. बैंक की जिम खाना लाइन में बुधवार सुबह से लोग इस उम्मीद में लाइन में लगने शुरू हुए कि कैश मिलेगा। लेकिन उन्हें कैश मिला ही नहीं बल्कि दोपहर 12 बजे बैंक का शटर बंद हो गया। इसके बाद बैंक के कर्मचारी जिमखाना के आसपास की दुकानों पर घूमते देखे गए।  इसको लेकर बैंक ग्राहकों ने नाराजगी भी जाहिर की। आमतौर पर बैंकों की हालत यही है। नगदी के अभाव में बैंक बजाए चार बजे तक खोले जाने के दोपहर में ही बंद कर दिए जाते हैं। इसके चलते नगदी निकालने वाले तो परेशान हैं साथ ही वो लोग भी दिक्कत में आ गए हैं जो बैंकों में दूसरे कामों के लिए आ रहे हैं।  

हालात दिनों दिन खराब

मंगलवार को बैंक बंद थे। एक दिन के अवकाश के बाद जब बैंक खुले तो सुबह से ही ग्राहकों की कतार लगनी शुरू हो गई  नोटबंदी के बाद बैंकों में कैश न होने से हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं। लेकिन बैंक खुलने के साथ ही नो कैश के बोर्ड लटक गए। मेरठ में अब तक कई जगहों पर लोगों का हंगामा भी हो चुका है। सोमवार को ही  हापुड़ अड्डा स्थित इलाहाबाद बैंक, ईव्ज चौराहा स्थित सिंडीकेट बैंक, ईस्टर्न कचहरी रोड की पीएनबी बैंक में लोगों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने पहुंचकर मामले का शांत कराया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned