scriptये होंगे भाजपा के अगले उत्‍तर प्रदेश प्रभारी, आेमप्रकाश माथुर की लेंगे जगह! | Bhupendra yadav Can Be Next BJP UP Prabhari Replace Omprakash Mathur | Patrika News

ये होंगे भाजपा के अगले उत्‍तर प्रदेश प्रभारी, आेमप्रकाश माथुर की लेंगे जगह!

locationनोएडाPublished: Aug 12, 2018 12:33:39 pm

Submitted by:

sharad asthana

मेरठ में चल रही दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक में नहीं पहुंचे बीजेपी यूपी प्रभारी ओमप्रकाश

नोएडा। भारतीय जनता पार्टी की दो दिन चलने वाली कार्यसमिति की बैठक का रविवार को आखिरी दिन है। शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श‍िरकत की थी। इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। इस दौरान भाजपा के लगभग सभी विधायक, मंत्री और पदाधिकारी मौजूद रहे। बस एक चेहरा इस कार्यक्रम से दूर रहा। वह हैं उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी ओमप्रकाश माथुर।
यह भी पढ़ें

जयाप्रदा के चुनाव लड़ने पर भाजपा नेता ने किया खुलासा

नहीं आए ओमप्रकाश माथुर

मेरठ में चल रही भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी और राज्‍यसभा सांसद ओमप्रकाश माथुर नदारद रहे। हालांकि, वह कानपुर में हुई कार्यसमिति की बैठक में मौजूद रहे थे। इस बार उनकी गैरमौजूदगी के बाद कई कयास लगने शुरू हो गए थे। इससे पहले भी उनके उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी पद से हटने की चर्चा चल चुकी है। इस बार उनके गायब होने से इन चर्चाओं को और बल मिला है। ओम प्रकाश राजभर राजस्‍थान के रहने वाले हैं और पार्टी में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस शहर के लोगों से योगी ने किया रैपिड के साथ मेट्रो दौड़ाने का वादा

भूपेंद्र यादव को मिली तरजीह

वहीं, मेरठ में पार्टी के राष्‍ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को काफी तरजीह दी गई। वह भी राजस्‍थान से ही संबंध रखते हैं और राज्‍यसभा सांसद हैं। ओप्रकाश माथुर की अनुपस्थिति और भूपेंद्र यादव की उपस्थिति से वहां मौजूद लोगों में यह चर्चा भी चली क‍ि अब प्रदेश के प्रभारी भूपेंद्र यादव होंगे। बताया जा रहा है क‍ि भूपेंद्र यादव के जरिए भाजपा यादवों पर पकड़ मजबूत करना चाहती है।
देखें वीडियो: भाजपा के इस नेता ने कहीं बड़ी बातें

जाटों को भी साधने की कोशिश

कार्यक्रम स्‍थल पर पूर्व प्रधानमंत्री व रालोद प्रमुख अजित सिंह के पिता चौधरी चरण सिंह का भी कटआउट लगाया गया है। इससे माना जा रहा है क‍ि भाजपा चौधरी चरण सिंह के सहारे छिटक चुके जाट वोटों को फिर से बटोरने की कोशिश कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो