गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी खतरे को लेकर हाई अलर्ट के बीच पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर

दरोगा की वर्दी में कार चोरी कर गार्डों को धमकाने वाला बदमाश गिरफ्तार

By: Iftekhar

Published: 15 Jan 2018, 09:32 PM IST

नोएडा. 26 जनवरी बेहद करीब है। देशभर में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। सुरक्षा एजेंसियां न सिर्फ चौकस हैं, बल्कि आईबी ने देश में तीन अफगान आतंकी के छुपे होने की सूचना भी दी है। इसे देखते हुए पूरा एनसीआर हाई अलर्ट पर है। बावजूद इसके नोएडा पुलिस शहर के सबसे सुरक्षित इलाकों में से थाना सेक्टर-20 इलाके में स्थित सेक्टर 16ए फिल्म सिटी में एक संस्था की पार्किंग में एक लावारिश कार दो दिन तक खड़ी रही, लेकिन पुलिस ने कभी इसकी सुध नहीं ली। हद तो तब हो गई, जब कार चोर पुलिस थाने से वर्दी चुराकर पुलिस की ड्रेस में कार लेने जा धमका। लेकिन, संस्था के गार्ड ने अपनी चौकसी दिखाते हुए चोरी कर लाए गए इस कार को लेकर जा रहे शख्स को न सिर्फ दबोच लिया, बल्कि उसकी धुनाई के बाद उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया। बताया जाता है इस कार में गृह मंत्रालय की कुछ फाइलें थी। हालांकि, पुलिस इससे इनकार कर रही है।

बावजूद नोएडा पुलिस चौकसी का नमूना देखने को मिला जब थाना सेक्टर-20 क्षेत्र स्थित सेक्टर-16ए फिल्म सिटी में कार चोरी का एक दिलचस्प मामला उजागर हुआ है। एक बदमाश ने कार चोरी कर एक निजी संस्था के दफ्तर के पास खड़ी तो कर दी, लेकिन उसे ले जाने के लिए बदमाश को पुलिस चौकी से दरोगा की वर्दी चोरी करनी पड़ी। लेकिन, संस्था के गार्डों की होशियारी ने उसकी सारी योजना पर पानी फेर दिया। पकड़े जाने के बाद गार्डों ने उसकी पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसे पुलिस की वर्दी पहनकर न्यूज चैनल के गार्डों को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

गार्डों के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब दो बजे एक व्यक्ति आई-10 कार से आया और उसे न्यूज चैनल के पार्किंग स्पेस में खड़ी कर कवर से ढक कर वहां से चला गया। शक होने पर गार्डों ने कार की हवा निकाल दी। अगले दिन यानी शनिवार को वह फिर आया और स्टेपनी बदलने लगा, लेकिन गार्डों ने उसे भगा दिया। रविवार की रात करीब दो बजे वह एक बार फिर आया। इस बार वह एक पंप लेकर आया। वह कार में हवा भरने लगा, तभी गार्डों की नजर उस पर पड़ गई। गार्डों ने उसे फिर भगा दिया। इस घटना के कुछ देर बाद सुबह करीब पांच बजे वह एक बार फिर दरोगा की वर्दी में आया और गार्डों को धमकाने लगा। लेकिन, शक होने पर गार्डों ने उसे पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया।

पूछताछ में आरोपी ने बतया कि गार्डों के भगाए जाने के बाद वह फिल्म सिटी पुलिस चौकी पहुंचा। वहां पर एक दरोगा की वर्दी टंगी थी। उसने दरोगा की वर्दी चोरी कर पहन ली और गार्डों को धमकाने पहुंच गया। गार्ड धीरेंद्र सिंह ने बताया कि फिल्म सिटी पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मी आते रहते हैं, इसलिए वह सभी को पहचानता हैं। उसे इस बात का विश्वास हो गया था कि यह दरोगा नहीं है। इसके बाद उसने अपने साथी गार्डों के साथ उसकी पिटाई की और फिर पुलिस को बुलाकर उनके हवाले कर दिया।

कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। जिस आई-10 कार को पहले ये चोर खड़ी कर गया और फिर ले जाते वक्त पकड़ा गया। उस पर नंबर भी गलत लिखा हुआ था। बताया जाता है कि वह नंबर किसी और गाड़ी का है। सूत्रों ने बताया कि कार में गृह मंत्रालय की तमाम फाइलें पड़ी थीं, लेकिन अब पुलिस इस बात से इनकार कर रही है। इतना ही नहीं, पुलिस आरोपी को एक अन्य गाड़ी के साथ गिरफ्तार होना बता रही है। एसपी सिटी का कहना है कि पुलिस चौकी में एक युवक नशे की हालत में सुबह पहुंचा। उस समय पुलिसकर्मी वर्दी उतारकर सादे कपड़ों में मॉर्निंग वाक के लिए चले गए थे। युवक ने वर्दी पहन ली और वहां की एक निजी संस्था में जाकर गार्डों को धमकाने लगा। उन्होंने बताया कि युवक फिल्मों में दिखाए जा रहे इस प्रकार के दृश्य से प्रभावित होकर यह हरकत की है। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned