scriptअखिलेश के खास रहे इस दिग्गज गुर्जर नेता की उपचुनाव में हुई जीत, भाजपा राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ | bjp leader surendra nagar taken oath in up rajya sabha by election | Patrika News

अखिलेश के खास रहे इस दिग्गज गुर्जर नेता की उपचुनाव में हुई जीत, भाजपा राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ

locationनोएडाPublished: Sep 19, 2019 04:09:08 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

कुछ समय पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे दिग्गज नेता
सपा से राज्यसभा सदस्य के पद से इस्तीफा देकर भाजपा में हुए थे शामिल
यूपी राज्यसभा के उपचुनाव में अब भाजपा की तरफ बने सदस्य

bjpsunredra.jpg
नोएडा। अखिलेश के खास माने जाने वाले गुर्जर नेता सुरेंद्र नागर ने कुछ दिन पहले ही राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। जिसके बाद भाजपा ने नागर को दोबारा उपचुनाव में राज्यसभा सदस्य के लिए अपना कैंडिडेट बनाया था। इसमें जीत पाकर सुरेंद्र नागर इस बार भाजपा की तरफ राज्यसभा सांसद चुने गये। उन्हें उत्तर प्रदेश से नवनिर्वाचित सदस्य के रूप में गुरुवार को शपथ ग्रहण कराई गई । अब उनका कार्यकाल 2024 तक का हो गया।
7 साल बाद भी पत्नी नहीं पूरी कर पाई पति की ये इच्छा तो मारपीट कर दी ऐसी धमकी, थाने पहुंची महिला

राज्यसभा से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे सुरेंद्र नागर
दिग्गज नेताओं में शामिल सुरेंद्र नागर अपनी गुर्जर बिरादरी में कड़ी पकड़ रखते है। वह बसपा से गौतमबुद्ध नगर के सांसद चुने गये थे। इसके बाद वह दूसरी बार भी चुनाव लड़े, लेकिन हार मिलने के कुछ दिन बाद ही बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये। इसमें अखिलेश के खास होने के चलते सुरेंद्र नागर को सपा ने 2016 में राज्यसभा सदस्य बनाया। हाल ही में राज्यसभा के पद से इस्तीफा देकर वह सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। अब वह भाजपा की ओर से एक बार फिर से राज्यसभा पहुंचे गये है।
यूपी के इस जिले में अचानक पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा और अजित सिंह, परिवाराें को दिया ये भराेसा- देखें वीडियाे

भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री को हराकर बने थे सांसद

वहीं बता दें कि सुरेंद्र नागर 2009 में बसपा में थे। वह 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा को हराकर गौतमबुद्ध नगर के सांसद बने थे। इसके बाद दूसरी बार चुनाव लडऩे में वह भाजपा के डॉ महेश शर्मा से हार गये। इसी के कुछ समय बाद सुरेंद्र नागर ने बसपा को साथ छोड़कर सपा का दामन थाम लिया था। वह सपा में अखिलेश के खास नेताओं में शामिल रहे और सपा की ओर राज्यसभा तक पहुंचे। हाल ही में उन्होंने सपा को छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो