scriptराजनाथ सिंह के बेटे के लिए छोड़ी थी सीट, अब मिला इस महिला नेता को बड़ा इनाम | bjp leader vimla batham made president of state women commission in up | Patrika News
नोएडा

राजनाथ सिंह के बेटे के लिए छोड़ी थी सीट, अब मिला इस महिला नेता को बड़ा इनाम

यूपी में इस जगह पर रह चुकी है विधायक

नोएडाAug 03, 2018 / 02:12 pm

Nitin Sharma

rajnath singh

राजनाथ सिंह के बेटे के लिए छोड़ी थी सीट, अब मिला इस महिला नेता को बड़ा इनाम

नोएडा।उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में विधायक रही इस महिला नेता को प्रदेश सरकार ने राज्य महिला आयोग में रिक्त चल रहे अध्यक्ष पद को सौंप दिया है।उन्हें अब इस पद की बागडोर सौंप दी गर्इ है।वहीं राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गर्इ है।उन्हें प्रदेश सरकार की आेर से यह इनाम एेसे ही नहीं बल्कि अपनी सीट छोड़ने पर मिला है।दरअसल इस विधायक ने राजनाथ सिंह के बेटे के लिए सीट से चुनाव नहीं लड़ा था।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-मासूम बच्ची से झाड़ू लगवा रही प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका ने कैमरा चलता देख खोया आपा

यूपी में इस सीट पर रह चुकी है विधायक, इनके लिए छोड़ी सीट

दरअसल यह बात की जा रही है विधायक रह चुकी विमला बाथम की।विमला बाथम सपा नेता को हराकर नोएडा विधानसभा सीट से विधायक बनी थी।इसके बाद 2017 में होने वाले यूपी के विधानसभा चुनावों में विमला फिर से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थी।लेकिन उन्होंने इस सीट को राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह के लिए छोड़ दिया था।उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था।इसके बाद इस सीट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर विधायक बने।इस के बाद से विमला बाथम के पास भाजपा में कोर्इ पद नहीं था।

यह भी पढ़ें

VIDEO: नेशनल एथलीट का आरोप सास ससुर ने मुझे इसलिए कमरे में बंद कर खूब पीटा

अब बनाया गया महिला आयोज अध्यक्ष

वहीं गुरुवार को प्रदेश सरकार ने विधायक रही विमला बाथम को काफी समय से खाली चल रहे। राज्य महिला आयोग में अध्यक्ष समेत कर्इ पदों में से अध्यक्ष पद विमला बाथम को सौंपा गया।विमला बाथम को विमला राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं लखनउ की सुषमा सिंह व गोरखपुर की अंजू चौधरी को उपाध्यक्ष का बनाया गया है। वहीं आप को बता दें कि राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष पद पर रही जरीना उस्मानी का कार्यकाल इसी साल फरवरी 2017 में खत्म हुआ था।जिसके बाद से यह पद खाली था।

Home / Noida / राजनाथ सिंह के बेटे के लिए छोड़ी थी सीट, अब मिला इस महिला नेता को बड़ा इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो