scriptओमप्रकाश राजभर की शराबबंदी की मांग पर भाजपा नेताओं के छूटे पसीने, दिए ऐसे जवाब… | BJp leaders give these answers on the issue of wine ban in UP | Patrika News

ओमप्रकाश राजभर की शराबबंदी की मांग पर भाजपा नेताओं के छूटे पसीने, दिए ऐसे जवाब…

locationनोएडाPublished: May 07, 2018 09:09:41 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

20 मई से आंदोलन शुरु करने की तैयारी में हैं ओम प्रकाश राजभर

CM Yogi-OP Rajbhar
नोएडा। अपने बयानों से भाजपा सरकार पर लगातार कटाक्ष करने वाले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर द्वारा मुरादाबाद में दिए गए शराब बंदी की मांग करने वाले बयान के बाद राजनीतिक चर्चा शुरु हो गई है। उनके इस बयान पर जब पत्रिका संवादताओं द्वारा भाजपा सहित अन्य दलों के नेताओं से बात की गई तो उनके अलग-अलग जवाब आए।
यह भी पढ़ें

जानिए सिर्फ एक लोटा जल आपके दुखों को कैसे कर देगा दूर


भाजपा नेता जहां गोलमोल जवाब देते दिखाई दिए तो वहीं सहारनपुर शहर सीट से सपा विधायक संजय गर्ग ने कहा कि पहले सरकार को ये देखना चाहिए कि उसके खजाने में आबकारी कर से होने वाली आमदनी के बिना धन की पूर्ति कर सकती हो तो ही यह फैसला करे। इसके अलावा सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने कहा कि अगर नशाबंदी हो जाए तो इससे अच्छा कुछ नहीं है।
नशा छोड़कर युवा पीढ़ी और देश के लोग देश निर्माण में आगे आएं तो इससे अच्छा कुछ नहीं है, लेकिन जिस तरह से मंत्री राजभर का बयान आया है इस तरह से एकाएक शराब बैन की जा सकती है ऐसा मुझे नहीं लगता। इतना बड़ा निर्णय लेने से पहले सरकार को बहुत सारे एनालिसिस करने होंगे। यह देखना होगा कि शराब से जो रेवेन्यू प्राप्त होता है उसके विकल्प हमारे पास हैं या नहीं। शराब बंद होने से क्या आर्थिक समस्याएं खड़ी होंगी और उनसे निपटने के लिए हम कितने तैयार हैं। इतना ही नहीं इसके सामाजिक पहलू भी देखने होंगे। लोगों से ओपिनियन ली जाए जनता से पूछा जाए और यदि सभी की राय बन जाती है तो यह एक अच्छा कदम है।
शराब को बैन किया जा सकता है। दरअसल ओम प्रकाश राजभर ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उत्तर प्रदेश में शराबबंदी लागू होनी चाहिए। जब देश के सात राज्यों में शराबबंदी हो सकती है तो यूपी में क्यों नहीं। साथ ही उन्होंने ऐलान किया है कि वे 20 मई को बलिया में रैली कर शराबबंदी के लिए सरकार से मांग शुरू करेंगे। इसी मुद्दे पर जब बुलंदशहर के भाजपा सांसद डॉ. भोला सिंह सूर्यवंशी से फ़ोन पर पत्रिका संवाददाता ने बात की तो सांसद भोला सिंह ने इसे पहले तो राज्य सरकार का मुद्दा बताया फिर ये कहते हुए इस मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया कि ऐसे मुद्दे पर हमारे प्रवक्ता ही बात कर सकते हैं।
वहीं बुलन्दशहर सदर विधायक वीरेंद्र सिंह सिरोही भी शराब बंदी को लेकर लगातार राजभर की तरफ दिए जाने वाले बयान से ये कहते हुए दूरी बनाते नज़र आए कि इस पर हमारे बड़े नेता ही बात करेंगे। इसके बाद मेरठ कैंट के भाजपा विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल से जब पत्रिका संवाददाता ने बात की तो उन्होंने कहा कि ये फैसला सरकार का है। इसके बारे में वो कुछ नहीं कह सकते। वैसे भी उनकी अपनी निजी राय है कि नशा कोई भी हो उससे लोगों के घर ही उजड़ते हैं। अब देखना ये होगा कि अपने ही मंत्री ओमप्रकाश राजभर को उनके बड़बोलेपन के लिए सीएम योेगी उन पर कोई कार्रवाई करेंगे या उनकी इस मांग पर विचार करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो