scriptमंत्रियों के बाद अब भाजपा विधायक भी कोरोना की चपेट में, बोले- मिलने वाले तुरंत कराएं कोविड टेस्ट | Bjp mla tejpal nagar found coronavirus positive | Patrika News

मंत्रियों के बाद अब भाजपा विधायक भी कोरोना की चपेट में, बोले- मिलने वाले तुरंत कराएं कोविड टेस्ट

locationनोएडाPublished: Aug 20, 2020 10:48:05 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights
-डीएम की प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों संग ऑनलाइन बैठक
-कोरोना संक्रमितों की खोज कर उन्हें तत्काल आइसोलेशन करने के निर्देश
-गौतमबुद्ध नगर में तेजी से ठीक हो रहे मरीज

103 corona infected again in Bhilwara

103 corona infected again in Bhilwara

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भी 104 नए कोरोना संक्रमित मिले। हालांकि 93 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राहत भरी खबर यह है कि अगस्त में अभी तक एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं अब कुल संक्रमितों की संख्या 6700 पर पहुंच गई है। इनमें मात्र 785 मरीज ही सक्रिय हैं। इस बीच दादरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक तेजपाल नागर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। तेजपाल नागर ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से निवेदन किया है कि वे भी अपनी जांच कराएं।
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाह के अनुसार अबतक कुल 5872 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। इसी के साथ जिले का रिकवरी रेट 88 फीसद हो गया है। अभी तक 500 से ज्यादा संक्रमितों को होम आइसोलेशन पर रखा जा चुका है।कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए लोगों को इस वायरस से सुरक्षित बनाने के लिए बुधवार को डीएम ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक की।
डीएम सुहास एलवाई ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि जनपद में अभियान चलाकर सभी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की खोज कर हुए उन्हें आइसोलेशन की सुविधा तत्काल उपलब्ध कराई जाए। ताकि जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
इसके लिए अधिकारियों के माध्यम से व्यापक स्तर पर स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित कर हुए एंटीजन किट के माध्यम से कोरोना टेस्टिंग का कार्य बढ़ाया जाए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा डोर टू डोर जाकर भी सर्विलांस अभियान चलाया जा रहा है। जिस भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलते हैं, उनकी जांच की जाए तथा संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्ति को इलाज उपलब्ध कराया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो