राकेश टिकैत बोले- पेट्रोल पंपों पर किसानों को नहीं मिल रहा डीजल, जहां हो, वहीं सड़कें जाम कर दो

Highlights

- भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर लगाया किसानों को डीजल नहीं देने का आरोप

- किसानों से कहा- जहां भी हों, वहीं सड़कें जाम कर धरने पर बैठ जाओ

- बोले- कई जिलों के किसानों ने डीजल नहीं मिलने की शिकायत की है

By: lokesh verma

Published: 24 Jan 2021, 04:11 PM IST

नोएडा. 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसानों की ट्रैक्टर परेड को रोकने को लेकर सरकार किसानों को रोकने का हरसंभव प्रयास कर रही है। किसानों को रोकने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस ने नाकेबंंदी कर दी है। वहीं बताया जा रहा है कि शासन स्तर से आदेश जारी कर दिया गया है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली के लिए अब डीजल नहीं मिलेगा, जिसके बाद वेस्ट यूूपी के कई जिलों में जिला पूूर्ति अधिकारियों ने सभी पेट्रोल पंप पर डीजल नहीं देने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इस पर भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वेस्ट यूपी के कई जिलों से किसानों के फोन आ रहे हैं कि उन्हें डीजल नहीं दिया जा रहा है। इसलिए वह सभी किसानों सेे अपील करते हैं कि वह जहां भी हों, वहीं सड़कें जाम कर धरने पर बैठ जाएं।

यह भी पढ़ें- गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के कपड़े नि:शुल्क धो रहे पीलीभीत और लखीमपुर खीरी के युवक

दरअसल, किसानों ने हजारों ट्रैक्टर के साथ 25 जनवरी को दिल्ली कूच करने की घोषणा की थी, जिसको लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत पूरे प्रदेश से किसान गाजीपुर बॉर्डर के लिए कूच कर चुके हैं, लेकिन पेट्रोल पंपों पर डीजल नहीं मिलने के कारण वह परेशान हैं। इस संबंध में मेरठ के जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह का कहना है कि शासन के आदेश पर सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। बोतल, ड्रम और कृषि यंत्र लगे वाहनों में डीजल देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जबकि मेरठ पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन का कहना है कि इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।

बता दें कि किसान ट्रैक्टर परेड को रोकने के लिए कमिश्नर और डीआईजी शनिवार देर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत से मिलने सिसौली पहुंचे थे। जहां नरेश टिकैत ने साफ कह दिया था कि वह हर हाल में ट्रैक्टर रैली निकालकर रहेंगे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी किसान स्वेच्छा से ट्रैक्टर परेड में शामिल होने पहुंच रहे हैं। भाकियू ने केवल उनसे अपील की है। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड (तिरंगा यात्रा) इतिहास लिखने जा रही है, जो दिल्ली के पेरिफेल हाइवे पर होगी। उन्होंने कहा कि 25 तारीख को हम दिल्ली जाएंगे और फिर जैसा भी मौसम होगा उसी हिसाब से 26 जनवरी की तिरंगा यात्रा शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन: गणतंत्र दिवस के लिए ट्रैक्टर परेड की तैयारी में जुटे किसान, बोले- तिरंगे साथ पहुंचेंगे दिल्ली

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned