scriptजानें, क्यों ट्रेंड करने लगा जस्टिस फॉर हर्ष व जस्टिस फॉर माधव | Bloody war in Amity University in parking dispute | Patrika News

जानें, क्यों ट्रेंड करने लगा जस्टिस फॉर हर्ष व जस्टिस फॉर माधव

locationनोएडाPublished: Sep 04, 2019 04:14:43 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

एमिटी यूनिवर्सिटी में पार्किंग में विवाद में हुई मारपीट
सोशल मीडिया पर छाया जस्टिस फॉर हर्ष व जस्टिस फॉर माधव
पुलिस मामले की जांच में फूंक-फूंक कर रही है कदम

190409032934.jpg
नोएडा। जब जमाना सोशल मीडिया का हो और संस्थान एमिटी यूनिवर्सिटी हो तो मारपीट की घटना भी राष्ट्रीय समस्या बन जाती और ट्रेंड करने लगती है। नोएडा के सेक्टर 125 स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में पार्किंग विवाद में हुई दो छात्र गुटों में मारपीट के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। अफवाहों का बाज़ार गरम है, पुलिस दबाव में और अफवाहों का खंडन करने के साथ दोनों पक्षों की शिकायत पर दर्ज कर कार्रकाई का दावा कर रही है।
एमिटी यूनिवर्सिटी में कार हटाने के विवाद में हुई, मारपीट का वीडियो वायरल होने साथ सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा है। ट्विटर पर हैसटैग जस्टिस फॉर हर्ष व जस्टिस फॉर माधव के साथ नोएडा पुलिस, यूपी पुलिस व एसएसपी नोएडा सहित अन्य अधिकारियों को छात्र-छात्राएं ट्वीट कर रहे हैं। पुलिस भी इस मामले फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। पुलिस ने थाना 39 में नई दिल्ली निवासी माधव चौधरी की शिकायत पर कोमल, मयंक अवतार,चेतन राव, कुनाल यादव, शिव शेरावत, और अन्य अज्ञात 15 से 20 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,323, 325,427,504 और 506 मुकदमा दर्ज़ किया है। उधर एसपी सिटी नोएडा ने सोशल मीडिया पर फैल रही भ्रामक प्रचार का खंडन करते हुए, ऐसी बाते फैलाने वालों पर कार्रवाई करने की बात कही है।
दरअसल माधव चौधरी जो एमिटी यूनिवर्सिटी में बीए पॉलिटिकल सांइस थर्ड इयर का छात्र है, उसने लिखित शिकायत दी है की बुधवार दोपहर करीब दो बजे वह आइ-20 कार से गेट 3बी से यूनिवर्सिटी में प्रवेश कर रहे थे। गेट पर ही कार सवार छात्रा खड़ी थी। उनके कहने पर छात्रा ने रास्ता नहीं छोड़ा और उनके साथ गाली- गलौज की। आरोप है कि दोपहर ढाई से तीन बजे छात्रा 15 से 20 छात्रों के साथ उनके क्लास रूम में घुस गई और मारपीट की। बीच बचाव कर रहे उनके दोस्त माधव व महिला शिक्षिका को भी चोट आई है।
पुलिस छात्रा कोमल की शिकायत पर भी तीन छात्रों पर छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज की है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि वह कार में बैठी थी। तभी आई-20 में सवार हर्ष, माधव व एक अन्य युवक गलत दिशा से आए और उसे अपनी कार हटाने के लिए बोले। गलत दिशा से आने पर उसने भी उन छात्रों को अपनी कार वापस लेने कह दिया। इससे गुस्साए छात्र उनकी कार का दरवाजा खोल कर गाली-गलौज करने लगे। विरोध पर उन्होंने छेड़छाड़ करते हुए धक्का देकर उसे जमीन पर गिरा दिए और उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस ईविडेंस इक्कठा कर रही है। सीसीटीवी फुटेज, फैकेल्टी मेम्बर और छात्रों के बयान दर्ज किए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो