script

Breaking: फिल्म पद्मावत के विरोध में करणी सेना ने डीएनडी फ्लाईओवर पर की तोड़फोड़

locationनोएडाPublished: Jan 21, 2018 04:28:11 pm

नोएडा, दादरी और गाजियाबाद में जारी है विरोध-प्रदर्शन

karni sena

नोएडा. सेंसर बोर्ड की सहमति और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी फिल्म पद्मावत को लेकर विवाद अब हिंसक रूप लेता जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों में जारी तोड़फोड़ के बीच रविवार को पद्मावत के विरोध में करनी सेना के कार्यकर्ताओं ने नोएडा स्थ्ति डीएनडी फ्लाईओवर पर भी तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया। इसके साथ ही दादरी में राष्ट्रीय राजमार्ग 91 भी लोगों के बवाल और आगजनी की खबर है।

पद्मावत फिल्म को लेकर नोएडा में रविवार को राजपूतों ने उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शकारियों ने कानून व्यवस्था को ढेंगा दिखाते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को जाम कर दिया। इस न दौराप्रदर्शकारियों ने झाड़ियों को काटकर हाईवे पर रखकर आग लगा दी, जिससे रोड जाम हो गया। इस दौरान प्रदर्शनकारी गाड़ियों की छतों पर बैठकर कानून की जमकर धज्जिया उड़ाते नज़र आए। प्रदर्शनकारियों ने नोएडा-ग्रेटर नॉएडा एक्सप्रेस-वे को घंटो तक जाम रखा, जिससे कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया।

कमोबेश ऐसी ही दशा नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले रोड डीएनडी की कर दी गई। यहां प्रदर्शनकरियों ने जमकर उत्पात मचाया और टोल बूथों को नुकसान पहुंचाया। इस वजह से डीएनडी पर वाहनों का संचालन कुछ समय के लिए रोकना पड़ा। इस दौरान राजपूतों ने खुलेआम चुनौती दी कि फिल्म को किसी भी हालत में रिलीज नहीं होने देंगे। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ये फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है, लेकिन जैसे-जैसे फिल्म रिलीज होने की तारीख नजदीक आ रही है, इसके खिलाफ प्रदर्शन भी उग्र होता जा रहा है।

देशभर में फिल्म पद्मावती का जमकर विरोध हो रहा है जिसका असर दिल्ली से सटे गाजियाबाद मैं भी देखने को मिल रहा है अभी तक इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए कुछ राजपूत संगठन ही सामने आ रहे थे लेकिन अब हिंदू रक्षा दल भी सामने आ गया है जिसके चलते गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल के तमाम कार्यकर्ता इसके विरोध में उतर आए हैं और हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गाजियाबाद के सिनेमाघरों के सामने जाकर प्रदर्शन किया और सिनेमाघर मालिकों को भी चेताया है कि यदि 25 तारीख को फिल्म पद्मावती चलाई गई तो उसका अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

वहीं, गाजियाबाद में सिनेमाघरों के बाहर पद्मावती फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। गाजियाबाद के एक मॉल के आगे हिंदू रक्षा दल के लोगों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया और पद्मावती फिल्म को बैन करने के लिए नारेबाजी की। लोगों का यह भी कहना है कि अगर 25 तारीख को यह फिल्म दिखाने पर सुरक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ सिनेमा घर वालों की होगी। वहीं, एक हिन्दू संगठन दल के कार्यकर्ता ने तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश को भी गलत बता दिया। सिनेमा घर के सामने प्रदर्शन करने पहुंचे हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं के साथ हिंदू रक्षा दल के महानगर अध्यक्ष आशु ठाकुर ने कहा कि इस फिल्म में हमारे पूर्वजों का घोर अपमान किया गया है, जिसे वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और किसी भी हाल में इस फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।
इससे पहले फिल्म के विरोध में शामली में बड़ा बवाल देखने को मिला। जहां थानाभवन क्षेत्र के गांव हरड़ में कुछ दबंगों ने दलित लोगों के घर में घुसकर उन पर हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक इस घटना में एक महिला सहित दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गया है। उधर घटना की सूचना पाकर पुलिस की टीम आनन फानन में मौके पर पहुंची और घायलों को को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो