Patrika [email protected] 6pm: गठबंधन को लेकर रालोद नेता ने कही ऐसी बात, एक Click में पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Nitin Sharma | Publish: Jun, 25 2019 06:32:11 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • रालोद नेता ने कहा बसपा से नहीं था कभी गठबंधन
  • सरकार के इस आदेश के खिलाफ आए शिक्षक बैठक कर किया फैसला
  • पुलिस ने शिकायत सुनने की जगह किया लाठी चार्ज
  • मंगलवार और बुधवार को एनसीआर और वेस्ट यूपी के जिलों में हो सकती है बारिश

पत्रिक बुलेटिन में एक क्लिक कर आप दिन भर की बड़ी खबरें पढ़ सकते हैं। इनमें पहली खबर राजनीतिक गलियारे से है। जहां बसपा ने सपा से गठबंधन तोडऩे का ऐलान करने के साथ ही अखिलेश यादव पर मुस्लिम नेताओं को टिकट न देने का आरोप लगाया। वहीं आरएलडी नेता ने इस आरोपी को हवा हवाई और सपा के साथ रालोद का गठबंधन जारी रहने की बात कही है। दूसरी खबर ग्रेटर नोएडा से है। जहां शिक्षकों ने सरकार द्वारा 25 जून से स्कूल ज्वाइन करने के आदेश के खिलाफ जाकर एक जुलाई को स्कूल जाने का फैसला किया है। तीसरी खबर बिजनौर से है। यहां एक प्राइवेट कंपनी ने सड़क बनाने को लेकर बिना मुआवजा दिए ही ग्रामीणों के मकान गिरा दिये। आरोप है कि विरोध करने पर पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज कर मौके से भगा दिया। चौथी खबर मौसम की है। जल्द ही उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। इसकी वजह मंगलवार और बुधवार को तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है।

बसपा ने सपा का छोड़ा साथ अब रालोद ने गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात

 

 

news

बसपा ने सपा का छोड़ा साथ अब रालोद ने गठबंधन को लेकर कही बड़ी बात

सपा से गठबंधन कर यूपी में एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लडऩे के बाद बसपा ने सपा से किनारा कर लिया है। मायावती ने ट्वीट कर गठबंधन तोड़कर अकेले उपचुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है। वहीं अब रालोद की तरफ से भी गठबंधन को लेकर प्रतिक्रिया आ गई है। गठबंधन को लेकर रालोद के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि हमारा गठबंधन सपा के साथ था। हमारा सपा के साथ गठंबंधन रहेगा। सपा और बसपा को गठबंधन टूटा है। हम उपचुनाव को लेकर सपा के साथ सभी सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी में जुटे है।

शिक्षकों ने यूपी सरकार के इस निर्णय का खुलकर किया विरोध, बैठक कर लिया बड़ा फैसला

DEMO PIC

शिक्षकों ने यूपी सरकार के इस निर्णय का खुलकर किया विरोध, बैठक कर लिया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ मेरठ और सहारनपुर मंडल में आने वाले शिक्षकों ने सरकार के इस फैसले को मानने से इनकार कर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार के इस फैसले को गलत बताते हुए पालन न करने का फैसला कर लिया है। इसकी वजह उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्कूलों की व्यवस्था को सुधार के लिए एक जुलाई से पहले यानि 25 जून से स्कूल में आने के आदेश दिये गये थे, लेकिन शिक्षकों ने बैठक कर इसका विरोध किया है।

Video: हाईवे बनाने के लिए बिना मुआवजा दिए तोड़ दिए किसानों के मकान, पुलिस ने की महिलाओं व बच्‍चे से धक्‍का-मुक्‍की

BIJNOR

Video: हाईवे बनाने के लिए बिना मुआवजा दिए तोड़ दिए किसानों के मकान, पुलिस ने की महिलाओं व बच्‍चे से धक्‍का-मुक्‍की

सरकार भले ही जनता के हितों के लाख दावे करे मगर प्राइवेट कंपनी के सामने ये दावे खोखले साबित हो रहे हैं। बिजनौर में फोर लेन हाईवे का निर्माण कर रही एक प्राइवेट कंपनी की गुंडागर्दी सामने आई है। कंपनी ने बिना मुआवजा दिए ही दर्जन भर से अधिक मकानों को जबरन गिरा दिया। आरोप है क‍ि जब ग्रामीणों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई तो पुलिस ने पीडि़तों के ऊपर ही लाठीचार्ज कर दिया। ग्रामीणों की मदद के लिए किसान यूनियन सामने आई है। किसान यूनियन ने कंपनी की जेसीबी मशीनों पर कब्जा कर लिया है।

Weather Report: वेस्ट यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ आएगी बारिश, गर्मी से राहत के आसार

DEMO

Weather Report: वेस्ट यूपी के इन जिलों में तेज आंधी के साथ आएगी बारिश, गर्मी से राहत के आसार

तेज धूप और उमस भरी गर्मी से परेशान एनसीआर और वेस्ट यूपी के लोगों को मंगलवार और बुधवार में राहत मिल जाएंगी। इसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार तेज आंधी के साथ ही बारिश होना है। तेज आंधी को देखते हुए लोगों को समय पर ही घर पहुंचने की नसीहत दी गई है। वहीं बारिश होने से लोगों को उमस और बढ़ते तापमान से राहत मिलने की उम्मीद है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned