दूल्हे की एक भूल पर नाराज हुई दुल्हन, वापस लौटाई बारात

दूल्हे की एक भूल पर नाराज हुई दुल्हन, वापस लौटाई बारात
In the name of marriage fraud gang arrested

sandeep tomar | Publish: Dec, 12 2016 08:31:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

न कोई गलती न किसी तरह का विवाद, दूल्हे को भारी पड़ गई ये चूक

हापुड़। हापुड़ में छोटी सी गलती पर एक बारात को बेरंग वापस लौटना पड़ा। दरअसल दूल्हा पक्ष के लोग दुल्हन के मेकअप का सामान ले जाना भूल गए थे। जयमाला के बाद जब दुल्हन को इस बारे में पता चला तो उसने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की पक्ष ने बहस के बाद बारात को बंधक बना लिया। पुलिस ने बारात को आजाद तो कराया। लेकिन इसके बाद बारात को बिना दुल्हन ही वापस लौटना पड़ा।

जानकारी के अनुसार हापुड़ में रमेश कुमार (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ रहते हैं। रमेश ने कुछ महीने पहले ही अपनी बेटी की शादी मेरठ जिले के पवन कुमार के बेटे पंकज के साथ तय की थी। शनिवार को शादी की तारीख तय हुर्इ। तय समय आैर तारीख के हिसाब से दूल्हा पक्ष बारात लेकर हापुड़ पहुंचे। जश्न के माहौल में दुल्हन आैर दूल्हे ने एक दूसरे के गले में जयमाला डाली। लेकिन इसके बाद जैसे ही पता चला की दुल्हन के मेकअप का सामान नहीं लाया गया है तो दुल्हन आैर परिवार लोग भड़क गए।

मेकअप का सामान न मिलने पर हुआ विवाद

जयमाला होने के बाद लड़के पक्ष ने अपनी आेर से दुल्हन के लिए लाया गया सामान उन्हें सौंप दिया। इस सामान में दुल्हन की मेकअप किट नहीं थी। सामान में मेकअप किट न होने पर लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया। लड़की वालों ने गुस्से में खाना खा रही बारात को बंधक बना लिया। किसी तरह दूल्हे ने इसकी शिकायत पुलिस से की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लड़की पक्ष को समझा बुझाकर बारात को आजाद कराया।

लड़की पक्ष ने शादी में खर्च रुपया वसूलने पर ही छोड़ा

लड़की पक्ष ने कहासुनी आैर पुलिस के समझाने पर बारात को छोड़ तो दिया, लेकिन इसके एवज में लड़के पक्ष से शादी में खर्च हुर्इ पूरी रकम की मांग की। लड़की पक्ष का कहना था कि लड़के वालों की वजह से उनकी बदमनामी हुई है। इसलिए अब हम शादी नहीं करेंगे और बारात को पूरे पैसे लौटाने के बाद ही छोड़ेंगे। लड़की वालों को लड़के पक्ष ने 1.50 लाख रुपए देने को वादा किया। इसी के बाद बारात आैर दूल्हे को बिना दुल्हन के बेरंग लौटना पड़ा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned