scriptबहन के प्रेम संबंध से नाराज भाई ने उठाया ऐसा कदम, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह | Brother kills his sister | Patrika News

बहन के प्रेम संबंध से नाराज भाई ने उठाया ऐसा कदम, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

locationनोएडाPublished: Sep 15, 2017 09:04:20 pm

Submitted by:

Iftekhar

बहन की हत्या कर भार्इ ने गांव में फैलार्इ चोटी कटने से मौत की अफवाह, गांववालों ने शक होने पर पुलिस को दी सूचना, जांच के बाद खुला राज

killing

 नोएडा. पिछले दो माह से चल रही चोटी कटने की अफवाह का फायदा उठाते हुए एक भार्इ ने अपनी बहन की तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी शव को लेकर नोएडा से अपने गांव पहुंच गया। यहां उसने परिवार से लेकर गांव वालों को बताया कि बहन की चोटी कटने के बाद उसकी मौत हो गर्इ। शक के आधार पर गांव वालों ने इसकी सूचना अमरोह पुलिस को दी। अमरोह पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एक माह बाद अमरोहा पुलिस की ये एफआईआर पुलिस कार्यालयों के चक्कर काटती हुई दो दिन पहले नोएडा पहुंची। फिर थाना सेक्टर-49 पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी को यहां की जेल में स्थानांतरित कराया है।

एंटी रोमियो दल फेल, छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंग मनचलों ने की पीड़िता के माता-पिता की हत्या

बहन के साथ बरौला में किराए पर रहता था, आरोपी भार्इ
अमरोहा निवासी सलमान (26) अपनी बहन सलमा (19) के साथ बरौला में किराए पर रहता था । यहां वह अपनी जूस की दुकान चलाता है। उसके माता-पिता अमरोह में मजदूरी करते हैं। सलमा का किसी युवक से प्रेम संबंध था। बहन के प्रेम संबंधों का पता लगने पर सलमान ने उसे कई बार रोका, लेकिन वह नहीं मानी। इस पर सलमान ने 18 अगस्त की रात बहन की तकिए से दम घोंट कर हत्या कर दी थी। सलमान के परिवार वालों को भी इसकी जानकारी थी। परिवार वालों की मदद से ही सलमान उसी रात कार से सलमा का शव लेकर अमरोहा चला गया था।

बेटे के वार से पिता हुआ लहूलुहान, वजह जानकर आपका भी खौल जाएगा खून
गांव पहुंचने पर चोटी कटने से बहन की मौत की अफवाह उड़ार्इ
अमरोहा सीओ जितेन्द्र कुमार ने बताया कि अमरोहा पहुंचने के बाद सलमान ने अफवाह फैला दी कि किसी ने नोएडा में उसकी बहन की चोटी काट ली थी। इससे वह बेहोश हुई और फिर उसकी मौत हो गई थी। गांव वालों को सलमान की कहानी पर संदेह हुआ। इसके बाद किसी ने इसकी सूचना 100 नंबर पर फोन कर दे दी। सूचना पाकर डायल 100 की टीम और अमरोहा देहात थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। उस वक्त परिवार वाले शव को दफनाने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने रास्ते में शव रुकवाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हो गई। इसके बाद पुलिस ने उसके परिजन से अलग-अलग पूछताछ की। बयानों में विरोधाभास था। लिहाजा पुलिस ने सलमान से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबुल कर लिया। इसके बाद उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया था।

‘मुगल काल में तो हाथ काटे जाते थे, अब तो गोरक्षा के नाम पर गर्दनें काटी जा रही हैं’

रेंज और जिले से अब पहुंची एफआर्इआर
नोएडा के थाना सेक्टर-49 प्रभारी निरीक्षक परशुराम ने बताया कि रेंज और जिले के अधिकारियों के पास से होते हुए दो दिन पहले अमरोहा पुलिस की ये एफआईआर उनके थाने पहुंची है। इसके बाद उन्होंने अपने थाने में एफआईआर दर्ज कराया। आरोपी सलमान को भी बृहस्पतिवार को अमरोहा से यहां की जेल में स्थानांतरित कर लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो