scriptइन बसपा सांसदों के भाजपा में शामिल होने की आई खबर, दिग्गजों ने सामने आकर किया बड़ा खुलासा | bsp mp statement on joining bjp | Patrika News

इन बसपा सांसदों के भाजपा में शामिल होने की आई खबर, दिग्गजों ने सामने आकर किया बड़ा खुलासा

locationनोएडाPublished: Aug 20, 2019 05:26:52 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि बसपा के कुछ सांसद भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं
-इनमें वेस्ट यूपी के कुंवर दानिश अली, हाजी फजलुर्रहमान, गिरीश चंद और मलूक नागर के नाम शामिल हैं
-वहीं सांसदों ने सामने आकर इस पर बड़ा बयान दिया है

mayawati yogi
नोेएडा। समाजवादी पार्टी के तीन पूर्व सांसद और दिग्गज नेता हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि अब बसपा के कुछ सांसद भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इनमें वेस्ट यूपी के अमरोहा से सांसद कुंवर दानिश अली, सहारनपुर सांसद हाजी फजलुर्रहमान, नगीना सांसद गिरीश चंद और बिजनौर सांसद मलूक नागर के नाम शामिल है।
यह भी पढ़ें

इस पूर्व क्रिकेटर ने योगी सरकार कैबिनेट से दिया इस्तीफा, भतीजे ने बताई चौंकाने वाली वजह

बसपा के दिग्गज नेता और सांसदों ने खुद सामने आकर इस चर्चा पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने इसका खंडन करते हुए इसे सिर्फ एक अफवाह करार दिया। सासंद गिरीश चंद ने कहा कि मैं काफी समय से बसपा के साथ रहा हूं। मैंने ऐसी कोई अफवाह भी नहीं सुनी। मैं बसपा को छोड़ने की सोच भी नहीं सकता हूं। वहीं सांसद मलूक नागर ने कहा कि यह सिर्फ अफवाह है। ऐसा कुछ नहीं है। मैं बसपा छोड़कर कहीं नहीं जा रहा हूं।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार के मंत्री मंडल में वेस्ट यूपी के इन विधायकों को मिली जगह, बनाए जाएंगे मंत्री!

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा ने उत्तर प्रदेश में गठबंधन कर चुनाव लड़ा। दोनों पार्टियों ने सीटों का बंटवारा कर उम्मीदवार उतारे। इस दौरान वेस्ट यूपी में पिछले लोकसभा के मुकाबले बसपा ने इस लोकसभा चुनाव में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। यहां पार्टी के कई सांसदों को बहुमत मिली।
यह भी पढ़ें

मायावती का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल होने के सवाल पर इस बसपा सांसद ने दिया बड़ा बयान

समाजवादी पार्टी के ये नेता भाजपा में हुए शामिल

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले सपा के पूर्व सांसद नीरज शेखर, सुरेंद्र नागर और संजय सेठ ने भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा ने नीरज शेखर को राज्‍यसभा उपचुनाव के लिए उम्‍मीदवार बनाया है, जबक‍ि सुरेंद्र नागर और संजय सेठ को आगामी उपचुनाव में मौका दिया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो