नोएडा में फिर गिरी 2 मंजिला बिल्डिंग, एक मासूम की मौत, तीन की हालत नाजुक

नोएडा में फिर गिरी 2 मंजिला बिल्डिंग, एक मासूम की मौत, तीन की हालत नाजुक

Iftekhar Ahmed | Publish: Jan, 14 2019 08:21:05 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

 

डीएम ने दिये जांच के आदेश

नोएडा. निठारी गांव में सोमवार की शाम एक दो मंजिला बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। इस हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। जबकि दो लड़कियों समेत तीन और लोग घायल हो गए है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

 

नोएडा के सेक्टर-31 के निठारी गांव में बिजेंद्र गुर्जर का मकान है। यह मकान 90 क्वार्टर के नाम से मशहूर है। यह मकान बेहद पुराना और जर्जर हालत में था। इस मकान को तोड़ा जा रहा था उसी दौरान ही पूरा मकान भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में वहां से गुजर कुछ लोग मलबे की चपेट में आ गए। इसमें एक 10 साल के बच्चे की जिला अस्पताल में मौत हो गई। उस गली से गुजर रहे लोग उसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में बरखा शर्मा और सोनाली यादव नाम की दो लड़कियां घायल हो गई हैं। जबकि एक बच्चे की मौत हो गई है। उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है।


हादसे के बाद एक 10 साल के बच्चे को लाया गया था। उसकी मौत हो चुकी थी। लेकिन, अभी तक किसी ने भी उसकी बॉडी का क्लेम नहीं किया है। इसके अलावा एक 13 साल के बच्चे शकील को लाया गया था। उसके पैर में चोट थी। उसे प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। शकील का कहना है जब बिल्डिंग गिरी तो वह बिल्डिंग की उपर की मंजिल पर अपने फूफा के साथ था, इसलिए उसे कम चोट आई है।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही सभी आला अधिकारी मौके पर पहुँच गए और घोषणा की मलबे के नीचे और कोई नहीं दबा है। वह किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस मामले की जांच सिटी मजिस्टेट करेगे और जिसके भी गलती और लापरवाही मिलेगी उसके खिलाफ कार्रवाही की जाएगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned