scriptBulldozer Action in Noida: नोएडा में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, अधिकारियों समेत कई लोगों के फॉर्म हाउस ध्वस्त | Bulldozer action on illegal farm houses in Noida | Patrika News

Bulldozer Action in Noida: नोएडा में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, अधिकारियों समेत कई लोगों के फॉर्म हाउस ध्वस्त

locationनोएडाPublished: Jun 08, 2022 03:26:53 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Bulldozer Action in Noida: नोएडा अथॉरिटी की बुधवार सुबह सेक्टर-135 पहुंची है। इसके बाद से प्राधिकरण की टीम एक के बाद एक लगातार कार्रवाई कर रही है। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में प्रशासन और पुलिस टीम भी मौजूद है।

Bulldozer Action in Noida: नोएडा में फिर गरजा बाबा का बुलडोजर, अधिकारियों समेत कई लोगों के फॉर्म हाउस ध्वस्त
यमुना नदी के डूब क्षेत्र में सिंचाई विभाग की भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए अवैध फॉर्म हाउस (Illegal Farm House) पर एक बार फिर नोएडा प्राधिकरण अतिक्रमण विभाग (Noida Authority Encroachment Department) ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसके तहत यहां बने हुए सैकड़ों फार्म हाउस पर बुलडोजर (Bulldozer) चला कर उन्हें ध्वस्त किया जा रहा है। यह कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल-10, भूलेख विभाग नोएडा एवं सिंचाई विभाग की संयुक्त टीम ने मिलकर की है। वहीं इन फॉर्म हाउस में नोएडा के पूर्व में अधिकारियों समेत कई प्रभावशाली लोगों के फार्म हाउस शामिल हैं।
यह भी पढ़े – गाजियाबाद प्रशासन के नोटिस पर नरसिंहानंद गिरी का जवाब, भले मर जाऊं लेकिन जामा मस्जिद तो जाकर रहूंगा

वर्ष 2015 से 2021 के बीच किया गया निर्माण

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-135 स्थित यमुना नदी के डूब क्षेत्र में एक हजार अवैध फॉर्म हाउस बने हुए हैं। इनमें से अधिकांश फॉर्म हाउस का निर्माण बड़े स्तर पर वर्ष 2015 से 2021 के बीच किया गया है। बुधवार सुबह नोएडा अथॉरिटी की टीम लाव-लश्कर के साथ सेक्टर-135 पहुंची है। इसके बाद से प्राधिकरण की टीम एक के बाद एक लगातार कार्रवाई कर रही है। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में प्रशासन और पुलिस टीम भी मौजूद है। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति विरोध करने की कोशिश करता है, तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।
यह भी पढ़े – भाजपा ने व‍िधान पर‍िषद चुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार, CM योगी ने दी बधाई

सीईओ ऋतु महेश्वरी ने किया था आगाह

गैरतलब है कि नोएडा अथॉरिटी के साथ पुलिस और सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद मौजूद हैं। वहीं इन फॉर्म हाउस को बसाने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है। दरअसल नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने पहले भी लोगों को आगाह किया था कि नोएडा के डूब क्षेत्र में कोई भी निर्माण कराना पूरी तरह से वर्जित है। ऐसी स्थिति में अवैध फॉर्म हाउस का क्रय-विक्रय करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो