Amrapali group को भी अब जल्द मिल सकता है सुप्रीम कोर्ट से नोटिस

pallavi kumari

Publish: Sep, 17 2017 12:06:49 (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
Amrapali group को भी अब जल्द मिल सकता है सुप्रीम कोर्ट से नोटिस

सरकार, प्राधिकरण और बिल्डर से निराश होने के बाद आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे बायर्स, सैकड़ों बायर्स ने दर्ज कराई एफआईआर

नोएडा. शनिवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट के घर खरीदारों ने नेफोवा के पदाधिकारियों के साथ बिसरख थाने में सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इस दौरान बायर्स ने आम्रपाली के सेंचुरियन पार्क, ड्रीम वैली, गोल्फ होम्स, वेरोना हाइट्स, लेजर पार्क इत्यादि प्रोजेक्ट से लोग शामिल थे। इन सभी बायर्स ने 2010-2011 में इन प्रोजेक्ट में घर बुक कराए और लगभग 90 प्रतिशत पेमेंट कर चुके हैं। वहीं बिल्डर ने 2013-14 में घर देने का वादा किया, लेकिन आज तक भी तमाम प्रोजेक्ट में काम अधर में लटके हैं। वहीं बायर्स का कहना है कि वह अब बहुत जल्द सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें- सिर्फ एक गलती के लिए इस छात्र की स्कूल में होती है हर दिन बेहरहमी से पिटाई, देखें वीडियो

इस दौरान नेफोवा की श्वेता भारती ने बताया कि मंगलवार को मुख्यमंत्रयोगी ने कहा है कि बिल्डरों को तीन महीनों के भीतर 50,000 फ्लैटों को आवंटित करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। लेकिन उन प्रोजेक्ट पर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। जहां काम सालों से बंद है। तीन महीने तो क्या तीन साल में भी बिल्डर पजेशन देने की स्थिति में नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट का अमूमन यही हाल है। आम्रपाली के प्रोजेक्ट सरकार कैसे पूरा कराएगी, इसका लिखित में कोई रोडमैप घर ख़रीदारों के साथ शेयर नहीं किया गया है। जिससे आम्रपाली के लगभग चालीस हजार घर खरीदारों में अब भी दुविधा की स्थिति बनी हुई है। इनमें ज्यादातर अभी भी बैंक को इएमआई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें- #HappyBirthdayPM: प्रधानमंत्री के ही अंदाज में यहां के लोगों ने मनाया उनका जन्मदिन

बायर्स ने कहा कि पिछली मीटिंग में मंत्रियों द्वारा बिल्डरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जाने पर तुरंत कार्रवाई का आश्वासन भी दिया गया था। जिसके बाद आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट के बायर्स ने बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया।

इसी संबंध में नेफोवा ने आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के साथ मीटिंग बुलाई तथा आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया। नेफोवा ने आम्रपाली के फ्लैट ख़रीदारों के साथ मिलकर सुप्रीम कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता के.टी.एस तुलसी से संपर्क किया है और उनकी सलाह से नेफोवा आम्रपाली बायर्स की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही एक PIL डालने जा रही है।

आम्रपाली के हर प्रोजेक्ट के तमाम बायर्स के साथ धोखा हुआ है और आज घर खरीदार पूरा पैसा और सरकार को टैक्स देकऱ भी सड़क पर हैं। नेफोवा सुप्रीम कोर्ट में ये भी अपील डालेगी कि आम्रपाली के खिलाफ सभी केसों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के अंतर्गत लाकर जल्द से जल्द निर्णय लिया जाए। इस संबंध में आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टर के द्वारा धोखाधड़ी के खिलाफ बड़ी संख्या में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned