इस बिल्डर ने गैर कानूनी तरीके से फ्लैट पर दिया पजेंशन,बाॅयर्स ने करार्इ एफआर्इआर

बायर्स की शिकायत लेकर जांच में जुटी पुलिस

By: Nitin Sharma

Published: 26 Jan 2018, 02:33 PM IST

नोएडा।बिल्डर द्घारा पूरे रुपये वसूलकर गैर कानूनी तरीके से फ्लैट पर कब्जा देने आैर बिजली व अधिक मेंटिनेंस चार्ज वसूलने को लेकर सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत दी है। बायर्स की शिकायत पर पुलिस ने अलग-अलग दो मामले दर्ज कराए हैं। लोगों ने कोतवाली सेक्टर-39 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मेटिनेंस के नाम पर दोगुणा चार्ज वसूल रहा बिल्डर

पुलिस के अनुसार कर्नल भूपेंद्र सिंह सहित कई लोगों ने बिल्डर के खिलाफ धाेखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। शिकायत में आम्रपाली बिल्डर के मैनेजिंग निदेशक अनिल कुमार शर्मा व सुभाष चंद्र कुमार सहित अन्य लोगों ने नोएडा प्राधिकरण से क्लीयरेंस सर्टिफिकेट लिए बिना ही लोगों को कब्जा दे दिया गया। सोसाइटी के लोगों ने आरोप लगाया कि यह लोग मरम्मत के नाम पर भारी-भरकम शुल्क लेते हैं, लेकिन कोई सुविधाएं नहीं देते। सोसाइटी में लिफ्ट की दिक्कत, अग्निशमन उपकरण, सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, पार्किंग आदि तरह की दिक्कते हैं। इसके अलावा बिजली के बिल का पैसा लोगों से लेते हैं, लेकिन विद्युत निगम में पैसे जमा नहीं करते। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बिल्डर ने बायर्स से वसूला पूरा पैसा, प्राधिकरण को नहीं किया जमीन का पेमेंट

बिल्डर के फ्लैट खरीदने वाले बायर्स का आरोप है कि इस सोसाइटी में अब भी काम चल रहा है। इसके बावजूद बिल्डर ने कब्जा दे दिया। इस सोसाइटी में 1309 फ्लैट हैं, इनमें से 446 फ्लैट में कब्जा दिया जा चुका है। लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने सभी बायर्स से फ्लैट का पूरा रुपया वसूल लिया, लेकिन प्राधिकरण को जमीन का पैसा तक नहीं दिया। बिल्डर ने यह पूरा रुपया अपने दूसरे कामों को इस्तेमाल में ले लिया है। इसी कारण तय समय से पांच साल बाद लोगों को कब्जा दिया वह भी आधा-अधूरा। इससे साफ है कि बिल्डर खरीदारों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है।

कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गर्इ, बिल्डर के खिलाफ एफआर्इआर

रिटायर्ड कर्नल भूपेंद्र मल्ही ने बताया है कि उन्होंने पुलिस से अगस्त और अक्टूबर में इन मामलों में शिकायत की थी। लेकिन ने कोर्इ एक्शन नहीं लिया। इस पर उन्हें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। कोर्ट ने बीती 6 जनवरी को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। सेक्टर-39 पुलिस ने अब बिल्डर के खिलाफ रिपाेर्ट दर्ज की है। एसएचआे अवनीश दीक्षित ने बताया कि आम्रपाली ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल कुमार शर्मा व अन्य लोगों ने नोएडा अथॉरिटी से सीसी लिए बिना ही उन्हें पजेशन दे दिया। आरोप यह भी है कि बिल्डर के आदमी लोगों से मेनटिनेंस व बिजली के बिल नियमित रूप से वसूल रहा है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

Show More
Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned