scriptग्रीनबेल्ट में पार्क की जगह प्राइवेट अस्पताल बनने के खिलाफ कैंडल मार्च | candle march against private hospital in green belt | Patrika News

ग्रीनबेल्ट में पार्क की जगह प्राइवेट अस्पताल बनने के खिलाफ कैंडल मार्च

locationनोएडाPublished: Apr 04, 2021 03:26:53 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सेक्टर-71 में बन रहे अस्पताल का विरोध कर रहे लोग
-लोग बोले, ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बन रहा है अस्पताल

m.jpeg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। सेक्टर 71 शिव शक्ति अपार्टमेंट के बीच में ग्रीनबेल्ट की जगह पर प्राधिकरण द्वारा प्रस्तावित प्राइवेट अस्पताल बनने को लेकर पिछले 11 दिनों से सेक्टरवासी धरने पर बैठे हैं। इस कड़ी में महिला, पुरुष सहित बच्चों ने सैकड़ों की संख्या में कैंडल मार्च निकाला और कहा कि ये हमारे सेक्टर का आंगन है, हम यहां अस्पताल नहीं बनने देगें। अगर हमारी बातों को नहीं मानी जाती तो हम यहीं पर सब भूंख हड़ताल पर बैठेंगे।
कैंडल मार्च में शामिल लोगों का कहना है कि दिन के उजाले में उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। ऐसे में रात में कैंडल मार्च निकालकर उजाला फैलाकर अपनी बात और विरोध प्राधिकरण तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। महिलाओं ने कहा कि 11 दिन से कड़ी धूप में अपने घरों को छोड़कर भूखे प्यासे बैठी हैं, लेकिन हमारी कोई सुनने वाला नहीं है।
यह भी पढ़ें

युवक की हत्या के दोषी को कोर्ट ने सुनाई ये खौफनाक सजा, पिता बोले- अब मिला बेटे को इंसाफ

उनका कहना है कि सेक्टर में 1680 फ्लैटों में करीब 7 से 10 हजार की संख्या में लोग रहते हैं। अस्पताल तो बन जाएगा, लेकिन रोड सिंगल है तो वाहनों को आने जाने के चलते सबको परेशानी होगी, साथ ही पार्किंग की भी सुबिधा नहीं है। सेक्टर के 2 किमी एरिया में दो से तीन अस्पताल हैं, तो फिर सेक्टर के अंदर अस्पताल बनाने का क्या मतलब है। इसे कहीं दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए। ये ग्रीनबेल्ट का एरिया सेक्टरवासियों के लिए घर के आंगन से कम नहीं है।
यह भी पढ़ें

वृंदावन से गुम हुए लड्डू गोपाल इस जिले में मिले, वापस करने वाले को 11 हजार इनाम देने की थी घोषणा

इस मौके पर मौजूद सपा नेता सुनील चौधरी ने कहा कि आज 11 दिन हो गए हैं विरोध प्रदर्शन करते हुए। कोई जनप्रतिनिधि नहीं आया है। अगर प्रशासन और नोएडा प्राधिकरण लोगों की इस मांग को अनसुना करता है तो भूख हड़ताल भी करेंगे।
https://youtu.be/R68ufhvTO_Q
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो