scriptGail के डायरेक्टर समेत छह गिरफ्तार, CBI के छापे में सवा करोड़ कैश और भारी मात्रा में जेवरात घर से मिले | cbi arrested gail director in 50 lakh rupees bribe case | Patrika News

Gail के डायरेक्टर समेत छह गिरफ्तार, CBI के छापे में सवा करोड़ कैश और भारी मात्रा में जेवरात घर से मिले

locationनोएडाPublished: Jan 17, 2022 10:32:11 am

Submitted by:

lokesh verma

GAIL Bribery Case : CBI की टीम ने 50 लाख की रिश्वत के मामले में गेल के मार्केटिंग डायरेक्टर ईएस रंगनाथ को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी नोएडा के सेक्टर-62 स्थित उनके आवास पर की गई छापेमारी के बाद हुई है। छापेमारी के दौरान रंगनाथ के आवास से करीब एक करोड़ 29 लाख रुपए नगद और बड़ी मात्रा में सोने के आभूषण बरामद हुए हैं।

cbi-arrested-gail-director-in-50-lakh-rupees-bribe-case.jpg

,,

GAIL Bribery Case : सीबीआई ने 50 लाख की रिश्वत लेने के मामले में गैस अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (गेल) के मार्केटिंग डायरेक्टर ईएस रंगनाथ को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी नोएडा के सेक्टर-62 स्थित उनके आवास पर की गई छापेमारी के बाद हुई है। छापेमारी के दौरान रंगनाथ के आवास से करीब एक करोड़ 29 लाख रुपए नगद और बड़ी मात्रा में सोने के आभूषण बरामद हुए हैं। सीबीआई ने रंगनाथन को दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया है। यहां बता दें कि सीबीआई अब तक 50 लाख के रिश्वत मामले में अब तक कुल आधा दर्जन गिरफ्तारियां चुकी है।
गेल के मार्केटिंग डायरेक्टर ईएस रंगनाथ समेत आठ लोगों के खिलाफ पीएसयू महारत्न कंपनी के पेट्रो उत्पाद बेचने वाले डीलरों को छूट प्रदान करने के मामले गेल के निदेशक ईएस रंगनाथन पर 50 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई की दिल्ली ब्रांच ने इस मामले में 13 जनवरी को मुकदमा दर्ज किया था। सीबीआई ने मुकदमा दर्ज होने के बाद दिल्ली-एनसीआर में दिल्ली के भीकाजी कामा प्लेस रंगनाथन के कार्यालय और नोएडा के सेक्टर-62 स्थित उनके आवास सहित करीब आठ स्थानों पर छापे मारे थे।
यह भी पढ़ें- UP Election 2022 : निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री के खिलाफ ही दर्ज हुआ मुकदमा

घर में मिली संपत्ति का हिसाब नहीं दे सके रंगनाथन

सीबीआई ने ईएस रंगनाथ के सेक्टर-62 स्थित नोएडा आवास पर रविवार देर रात छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान रंगनाथन के घर से करीब एक करोड़ 29 लाख रुपए नगद और सोने के आभूषण बरामद किए गए हैं। जिसका हिसाब रंगनाथन नहीं दे पाए। इसके बाद कार्रवाई करते सीबीआई ने रंगनाथन को गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें- Coronavirus: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद भाजपा प्रत्याशी बेटे पंकज सिंह और सांसद सुरेंद्र नागर भी कोरोना संक्रमित

ये लोग अब तक हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि सीबीआई की टीम 50 लाख रुपये की रिश्वत के इस मामले में अब तक रंगनाथन समेत पवन गौर, राजेश कुमार, एन रामाकृष्णनन नैयर, सौरभ गुप्ता, आदित्य बंसल को गिरफ्तार कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो