scriptदेश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का नोएडा से था गहरा नाता, याद कर भावुक हुए लोग | cds bipin rawat passed away noida got emotional after remembering | Patrika News

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का नोएडा से था गहरा नाता, याद कर भावुक हुए लोग

locationनोएडाPublished: Dec 09, 2021 12:50:55 pm

Submitted by:

lokesh verma

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की की कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के असामयिक निधन से देश को जहां गहरा आघात लगा है, वहीं सेक्टर-37 की अरुण विहार निवासियों में शोक की लहर दौड़ गई है। हर किसी की आंखें नम हैं, हर कोई जनरल बिपिन सिंह रावत कोई याद कर रहा है।

cds-bipin-rawat-passed-away.jpg
नोएडा. देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की की कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे (Coonoor Helicopter Crash) में मौत हो गई है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के असामयिक निधन से देश को जहां गहरा आघात लगा है, वहीं सेक्टर-37 की अरुण विहार निवासियों में शोक की लहर दौड़ गई है। हर किसी की आंखें नम हैं, हर कोई जनरल बिपिन सिंह रावत कोई याद कर रहा है। नोएडा से जनरल बिपिन सिंह रावत का काफी लगाव था। गोल्फ कोर्स के सामने सेक्टर-37 के मकान नंबर-1334 से जनरल रावत के परिजनों की यादें जुड़ी हैं। पिता ने मकान खरीदा था, जिसमें जनरल बिपिन रावत का परिवार कई वर्षों तक रहा था। फिलहाल वह परिवार के साथ दिल्ली में रह रहे थे।
गोल्फ कोर्स के सामने सेक्टर-37 के मकान नंबर-1334 मे जनरल बिपिन रावत का परिवार कई वर्षों तक रहा था। यह मकान जनरल बिपिन रावत के पिता लेफ्टिनेंट लक्ष्मण सिंह रावत ने खरीदा था और वर्तमान में यहां कर्नल रिटायर जीपी सिंह अपनी पत्नी सरोज के साथ रह रहे हैं। वे बताते हैं कि इस मकान में 4 साल से रह रहे हैं। उनके आने से पहले यह मकान दो साल तक खाली रहा था। जनरल रावत के मामा कर्नल परमार जी से उनकी अच्छी जान पहचान थी और कर्नल परमार के जरिए ही वे इस मकान में रहने आए थे।
यह भी पढ़ें- Chief of Defense Staff जनरल रावत के आकस्मिक निधन पर बनारस कांग्रेस ने जताया शोक

अफसोस की वह अब नहीं आ पाएंगी

रिटयर्ड कर्नल जीपी सिंह की पत्नी सरोज सिंह ने बताया कि जनरल रावत की पत्नी मधुलिका चार माह पहले यहां आई थीं। उन्होंने इस दौरान घर में एक कमरा भी बनवाया था। वह कमरे के नवनिर्माण के बाद आने की बात कहकर गई थीं, लेकिन अफसोस की वह अब नहीं आ पाएंगी।
बड़े ही विनम्र स्वभाव के जनरल बिपिन रावत

सेक्टर के रहने वाले लोगों का कहना है कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी बड़े ही विनम्र स्वभाव के थे। 2019 के मार्च महीने में बिपिन रावत नोएडा के शहीद स्मारक स्थापना दिवस पर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने आए थे। उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी थीं और दोनों ने पुष्प चढ़ाकर 38 शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो