मोदी के मंत्री ने लांच किया कैशलेस ऐप UPI

मोदी के मंत्री ने लांच किया कैशलेस ऐप UPI
mahesh sharma

sandeep tomar | Publish: Dec, 12 2016 05:58:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

नोटबंदी के बाद अब मोदी सरकार लोगों को कैशलेस इकोनॉमी के लिए जागरूक कर रही है

नोएडा। नोटबंदी के बाद अब कैशलेस इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए सरकार मोबाइल शॉपिंग को बढ़ावा दे रही है। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने अपने सांसदीय क्षेत्र में यूपीआई व्यवस्था (मेरा मोबाइल - मेरा बैंक - मेरा बटुआ) की शुरुआत की। उन्होंने सेक्टर-४४ से कैशलेस इकोनॉकी आैर इसके फायदों से लोगों को जागरूक कराया। इस मौके पर उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। इसके साथ ही लोगों को यूपीआर्इ के इस्तेमाल का तरीका भी बताया।

कैसे करें ट्रांजेक्शन

छलेरा के सामुदायिक केंद्र में डाॅ. महेश शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे। इनमें कुछ आर्इटी एक्सपर्ट भी थे। इस मौके पर महेश शर्मा ने एेप लांच करते हुए, गांव के लोगों को इसके फायदे बताये। आर्इटी एक्सपर्टस की मदद से यहां प्रोजेक्टर लगाकर लोगों को समझाया गया। साथ ही उन्हें बताया गया कि कैसे आैर किसका इस्तेमाल कर वह बिना रुपयेा निकाले अपने मोबाइल आैर कार्ड से ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी खराब होने से हो रही समस्या

महेश शर्मा ने कहा लोगों तक कैश पहुंचाने में परेशानी इसलिए हो रही है क्योंकि कनेक्टिविटी बहुत खराब है। साथ ही सही समय पर पैसा नहीं पहुंच रहा है। वहीं जो लोग नया पैसा पा चुके हैं वह उसे खर्च करने या मार्केट में उतारने के बजाए जमा करके बैठे हुए हैं।

किसान आैर गरीब के हित में है यह फैसला


इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डाॅ. महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री का नोटबंदी का यह फैसला पूरी तरह से किसान आैर गरीबों के हित में लिया गया है। उनके इस फैसले से सीधे—सीधे लोगों को बहुत ज्यादा फायदा होगा। अब भ्रष्टाचारियों की भरी तिजाेरी खाली होगी। उसका धन अब गरीब किसानों को मिलेगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned