महिला सुरक्षा के लिए साथ में आए दो IAS अधिकारी, बड़े अभियान की हुई शुरुआत

Highlights

-नोएडा प्राधिकरण की CEO ऋतु माहेश्वरी और डीएम सुहास एलवाई ने झंडी दिखाकर एलईडी वैन व रैली को रवाना किया

-मिशन शक्ति अभियान का पहला चरण 25 अक्टूबर को संपन्न होगा

-इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह और दूसरे अफसर मौजूद थे

By: Rahul Chauhan

Published: 18 Oct 2020, 09:21 AM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए शनिवार से मिशन शक्ति अभियान का आगाज हुआ। इसकी शुरुआत सेक्टर-27 स्थित डीएम कैंप कार्यालय पर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं नोडल अधिकारी ऋतु माहेश्वरी और डीएम सुहास एलवाई ने झंडी दिखाकर एलईडी वैन व रैली को रवाना किया। मिशन शक्ति अभियान का पहला चरण 25 अक्टूबर को संपन्न होगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह और दूसरे अफसर मौजूद थे।

ऋतु महेश्वरी ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान का पहला चरण 25 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। इसके बाद नवंबर से अप्रैल-2021 के अंत तक मिशन शक्ति अभियान का दूसरा चरण होगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए कार्ययोजना के तहत कार्यक्रम निर्धारित कर उस पर अमल करें, जिससे महिलाएं एवं बालिकाएं अपनी सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के बाबत जागरूक बनकर सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सकें।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ और नोडल अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने कहा कि अधिकारी कार्यालयों में महिलाओं की छोटी से छोटी समस्याओं को भी गंभीरता से लेकर उसका तत्काल समाधान करें। जिन कार्यालयों में नोडल अधिकारी नामित नहीं हैं, वहां पर नोडल अधिकारी तत्काल नामित किए जाएं। बैठक में डीएम सुहास एलवाई ने नोडल अधिकारी को जानकारी दी कि सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से मिशन शक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए कार्ययोजना के अनुरूप कार्यक्रम संपन्न कराए जाएंगे।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned