script

बसपा के गढ़ में जबरदस्त सेंधमारी के साथ चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी ने वेस्ट यूपी में कायम किया दबदबा

locationनोएडाPublished: May 05, 2021 01:49:10 pm

Submitted by:

lokesh verma

2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल यानी यूपी पंचायत चुनाव में चंद्रशेखर की पार्टी के प्रत्याशियों ने वेस्ट यूपी के सभी जिलों फहराई विजय पताका

mayawati-and-chandrashekhar.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा. यूपी पंचायत चुनाव के नतीजे (UP Gram Panchayat Election Result 2021) घोषित हो चुके हैं। चुनाव परिणाम जहां भाजपा (BJP) को झटका देने वाले हैं, वहीं सपा (SP) समेत अन्य दल जीत से गदगद नजर आ रहे हैं। इस चुनाव को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। यही वजह है कि नतीजों के आधार पर राजनीतिक दल भविष्य के आकलन में जुट गए हैं। यूपी पंचायत चुनाव में सबसे अधिक भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर (Bhim Army Chief Chandrashekhar) की पार्टी आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) ने चौंकाया है। उनकी पार्टी ने वेस्ट यूपी (West UP) के जिलों में आमद दर्ज कराते हुए बसपा (BSP) के गढ़ में जबरदस्त सेंध लगाई है। मुजफ्फरनगर और बिजनौर जिले के नतीजे इसकी गवाही दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें- आजमगढ़ में सपा ने जीतीं सबसे ज्यादा सीटें, लेकिन अध्यक्ष बनवाना अखिलेश के लिए बड़ी चुनौती

बता दें कि आजाद समाज पार्टी के मुखिया पहले ही 2022 के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतरने का ऐलान कर चुके हैं। इसी वजह से विधानसभा उपचुनाव के बाद उन्होंने यूपी पंचायत चुनाव में पूरी ताकत के साथ प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। यूपी पंचायत चुनाव में आजाद समाज पार्टी को मुजफ्फरनगर में सात, बिजनौर में आठ और सहारनपुर जिले में तीन जिला पंचायत सदस्य की सीट मिली हैं। इतना ही नहीं चंद्रशेखर की पार्टी ने वेस्ट यूपी के हर जिले में जीत दर्ज की है।
आगामी विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी आसपा

आजाद समाज पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुनील चित्तौड़ का कहना है कि यूपी पंचायत चुनाव में पार्टी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। नई पार्टी होने के बावजूद वेस्ट यूपी के हर जिले में आजाद समाज पार्टी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी और भी अधिक मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी। बता दें कि सुनील चित्तौड़ एक समय में बसपा प्रमुख मायावती के खास में शुमार थे, लेकिन कुछ नाराजगी के कारण उन्होंने बसपा छोड़ दी थी। अब वह आजाद समाज पार्टी की मजबूती के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। उनका कहना है कि पार्टी में युवाओं के साथ हर वर्ग के लोगों को शामिल किया जा रहा है। पार्टी के विस्तार का कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा।
चंद्रशेखर और मायवती दोनों वेस्ट यूपी से

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश बहुजन समाज पार्टी का गढ़ रहा है और मायावती भी गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर गांव की रहने वाली हैं। जब मायावती सत्ता में आई थीं तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ज्यादातर सीटों पर परचम लहराया था। वहीं, भीम आर्मी प्रमुख भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के हैं, जिन्होंने मायावती के किले को पंचायत चुनाव में ध्वस्त कर दिया है। बसपा के वोट बैंक में आजाद समाज पार्टी ने सीधे सेंधमारी की है। अब देखने वाली बात ये होगी कि आगामी विधानसभा चुनाव में आजाद समाज पार्टी कैसा प्रदर्शन करती है?

ट्रेंडिंग वीडियो