scriptछठ पूजा: ट्रेन में नहीं मिली जगह और जाना है घर, तो जल्द यहां से बुक करें टिकट | chhath puja dont get train then book soon from here ticket | Patrika News

छठ पूजा: ट्रेन में नहीं मिली जगह और जाना है घर, तो जल्द यहां से बुक करें टिकट

locationनोएडाPublished: Oct 24, 2017 06:46:55 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

छठ पूजा में जाना चाहते हैं घर और ट्रेन में नहीं मिली जगह तो यहां से बुक करें टिकट।

chhath puja dont get train then book soon from here ticket
नोएडा। उत्तर भारत खासकर बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में छठ पर्व की शुरुआत मंगलवार से हो गई है। 26 अक्टूबर गुरुवार को शाम का अर्घ्य और 27 अक्टूबर शुक्रवार को सुबह का अर्घ्य दिया जाएगा। इस दौरान घर से दूर परदेश में रहनेवाला हर शख्स किसी तरह अपने घर पहुंचना चाहता है। लेकिन, टिकट की मारामारी और भीड़ के कारण हर साल कई लोग घर जाने से वंचित रह जाते हैं और मजबूरन उन्हें घर से बाहर छठ मनाना पड़ता है। लेकिन, आपके पास टिकट नहीं है और घर पहुंचना है तो यहां से टिकट बुक कराकर आसानी से अभी भी जा सकते हैं। फ्लाइट की टिकट कराएं बुक…

अक्सर लोग सोचते हैं कि फ्लाइट की टिकट महंगी होती है और उससे यात्रा करना सबके बस की बात नहीं। लेकिन, आपको बता दें कि समय सीमा जैसे-जैसे कम होती है और टिकट बचे रहते हैं तो रेट कम- ज्यादा होते रहते हैं। इसके लिए आपको लगातार बुकिंग पर नजर रखनी होगी। इसके अलावा कनेक्टिंग फ्लाइट से भी आप सस्ते रेट पर टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं। अगर आपको दिल्ली से पटना जाना है तो आप रांची की टिकट भी देख सकते हैं। रांची से आप बस या नॉर्मल ट्रेन लेकर पटना आसानी से पहुंच सकते हैं। इसके अलावा आप फ्लाइट से कोलकाता चले जाएं और वहां से बस या फिर ट्रेन लेकर कम समय में पटना और रांची पहुंच सकते हैं।
बस से भी पहुंच सकते हैं घर

अगर किसी को दिल्ली से लखनऊ, बनारस या फिर इलाहाबाद जाना है तो उसके लिए बस का ऑप्शन काफी बढ़ियां है। आनंद बिहार से आप बस लेकर कानपुर और फिर वहां से बस लेकर लखनऊ और इलाहाबाद 24 घंटे के अंदर पहुंच सकते हैं। वहीं, बिहार और झारखंड जाने वाले यात्री लखनऊ और बनारस तक बस से चले जाएं। इसके बाद लोकल ट्रेन या फिर बस लेकर अपने घर आसानी से पहुंच सकते हैं। हालांकि, इस यात्रा के दौरान आपको थोड़ी कठिनाई होगी, लेकिन छठ पूजा तक आप अपने घर पहुंच सकते हैं।

कनेक्टिंग रूट से भी पहुंच सकते हैं घर

छठ पूजा में दो दिन बचे हैं। अगर डायरेक्ट ट्रेन, बस और फ्लाइट की टिकट नहीं मिल रही है तो आप कनेक्टिंग रूट का इस्तेमाल कर सकते हैं। बस देखना यह होगा कि जहां से आपको चलना है और जहां पहुंचना है। उसका सबसे आसान कनेक्टिंग रूट क्या है। अपनी यात्रा को आसान बनाने के लिए आप कुछ दूरी ट्रेन से तय कर सकते हैं तो कुछ दूरी बस का सहारा ले सकते हैं। हालांकि, अगर कुछ ज्यादा पैसे खर्च कर सकते हैं तो कनेक्टिंग रूट के लिए आप फ्लाइट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो